• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Lalu Prasad Yadav re elected Rashtriya Janata Dal Chief unopposed. He has been elected party president for the 11th time

राजनीति / जेल में सजा काट रहे लालू 11वीं बार बनेंगे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष, 10 दिसंबर को होगी इसकी घोषणा

नामांकन के मौके पर तेजस्वी, तेज प्रताप, रघुवंश प्रसाद सिंह और भोला यादव मौजूद रहे। नामांकन के मौके पर तेजस्वी, तेज प्रताप, रघुवंश प्रसाद सिंह और भोला यादव मौजूद रहे।
नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते तेजस्वी। नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते तेजस्वी।
लालू प्रसाद यादव, राजद सुप्रीमो (फाइल)। लालू प्रसाद यादव, राजद सुप्रीमो (फाइल)।
X
नामांकन के मौके पर तेजस्वी, तेज प्रताप, रघुवंश प्रसाद सिंह और भोला यादव मौजूद रहे।नामांकन के मौके पर तेजस्वी, तेज प्रताप, रघुवंश प्रसाद सिंह और भोला यादव मौजूद रहे।
नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते तेजस्वी।नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते तेजस्वी।
लालू प्रसाद यादव, राजद सुप्रीमो (फाइल)।लालू प्रसाद यादव, राजद सुप्रीमो (फाइल)।

  • मंगलवार को नामांकन के आखिरी दिन लालू के अलावा किसी ने भी नहीं किया नामांकन
  • चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू रांची के रिम्स में अपना उपचार करा रहे हैं
  • घरेलू कलह से बचने के लिए लालू यादव को करना पड़ा अध्यक्ष का नामांकन

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 09:03 PM IST

पटना. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव ही राजद के फिर अध्यक्ष बनेंगे। मंगलवार को नामांकन की आखिरी तारीख पर उनके अलावा किसी और का नामांकन नहीं हुआ। 10 दिसंबर को लालू के 11 वीं बार राजद अध्यक्ष बनने की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि परिवार की अंतर्कलह से बचने के लिए लालू यादव को फिर से अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया गया है।

लालू को जेल गए दो साल हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव अघोषित तौर पर पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे। लोकसभा चुनाव में टिकटों के विरोध में तेज प्रताप के रुख से यादव परिवार के सामने स्थिति विकट हो गई थी। राजद में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए तेजस्वी यादव का नाम आगे आ रहा था। आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ परिवार के अंदर के मतभेद को रोकने के लिए लालू ने खुद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहने का फैसला लिया। लालू ने पार्टी की कमान किसी दूसरे के हाथ में देने का जोखिम नहीं उठाया। लालू के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी का नाम विकल्प के तौर पर चल रहा था।

आखिरकार जेल में रहते हुए लालू ने मंगलवार को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। 10 दिसंबर को इसकी औपचारिक घोषणा होगी। नामांकन करने के दौरान तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, भोला सिंह, रघुवंश प्रसाद सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना