--Advertisement--

मुलाकात / लालू से मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा-घर की बात घर में रहने दीजिए



बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे रिम्स। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे रिम्स।
X
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे रिम्स।बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे रिम्स।

  • तेजस्वी यादव के साथ लालू की बेटी रागनी और दामाद राहुल भी पहुंचे रिम्स
  • पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने के बाद से ही तेजप्रताप यादव घर नहीं लौटे हैं

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 07:33 PM IST

रांची. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से शनिवार को उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुलाकात करने पहुंचे। लालू की बेटी रागनी और दामाद राहुल भी तेजस्वी के साथ थे। इस दौरान तेजप्रताप के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा-घर की बात घर में रहने दीजिए। यह पारिवारिक मामला है। जो पब्लिक इंटरेस्ट की बात है, हम वही करेंगे। परिवार में जो भी चल रहा है, परिवार के लोग सक्षम है इन चीजों को देखने के लिए।

 

 

 

निजी जीवन में इतनी दिलचस्पी क्यों ली जा रही


  1. मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुए तेजस्वी  ने कहा, “घर में आपने खाना बनाया है या आपकी बीवी ने बनाया है, खाना अच्छा बना है या बुरा, साथ बैठकर खाना खाया या नहीं, यह हम आपसे पूछने जाते हैं क्या, तो फिर तेज प्रताप के निजी जीवन में इतनी दिलचस्पी क्यों ली जा रही है?” मैंने तो पहले ही कहा कि अगर निजी मुद्दों को उठाया जाएगा, तो बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक नहीं बचेंगे। वहीं, लालू के स्वास्थ्य के बारे में तेजस्वी ने कहा कि पिताजी की तबीयत कुछ ठीक नहीं चल रही है। हमें उनके स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता है। कल मेरा बर्थडे था, मैं पिताजी से आशीर्वाद लेने आया हूं।

  2. जनता की आवाज को पुलिस के डंडे से दबाया जा रहा

     लालू की बेटी रागनी और दामाद राहुल भी तेजस्वी के साथ थे।

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि तानाशाह तरीके से सरकार चलाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले आरजेडी युवा मोर्चा द्वारा राजभवन मार्च निकाला गया था। शांतिपूर्ण तरीके से सब कुछ चल रहा था। पर पुलिस की गुंडागर्दी सबने देखी। नीतीश सरकार में जनता की आवाज को डंडे से कैसे दबाया जाए, यही काम हो रहा है। लेकिन जनता समय पर जवाब देगी। लाठी का जोर अब चलने वाला नहीं है।

  3. पिछले शनिवार तेज प्रताप ने की थी मुलाकात

    इससे पहले तीन नवंबर को लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव 3 नवंबर को रिम्स पहुंचे थे। यहां उन्होंने लालू से मुलाकात की। लालू ने तलाक के मुद्दे पर तेजप्रताप को इंतजार करने और परिवार के साथ बैठकर बात करने की सलाह दी थी। पर तेज प्रताप नहीं माने। वे अगले दिन गया चले गए फिर वहां से वाराणसी चले गए। पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने के बाद से ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव घर नहीं लौटे हैं। शुक्रवार को उन्होंने मीडिया से फोन पर कहा-ऐश्वर्या के साथ रहना मुश्किल है। यह बात मम्मी-पापा को समझना होगा। मम्मी-पापा जब तक बात नहीं मानेंगे, तब तक वह घर नहीं लौटेंगे।

  4. तनाव में हैं लालू

    तेजप्रताप के पत्नी से तलाक की अर्जी के मामले में मुलाकात और बातचीत के बाद भी रवैया नहीं बदलने से लालू प्रसाद यादव इन दिनों तनाव में हैं। वे एक साथ पांच से छह घंटे की नींद न लेकर टुकड़ों में इसे पूरा कर रहे हैं। रिम्स में उनका इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. डीके झा ने बताया कि तनाव उनके लिए बुरा है। करीब 70 साल की उम्र में उन्हें 14 से 15 किस्म की दवाईयां दी जा रही हैं। ऐसे में तनाव लेना और सही तरीके से नींद न पूरी होने से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकता है।

     

  5. 29 नवंबर को होगी सुनवाई

    शादी के 175 वें दिन तेजप्रताप ने पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। इस पर 29 नवंबर को सुनवाई होगी। तेजप्रताप ने कहा कि वे ऐश्वर्या राय के साथ नहीं रहना चाहते हैं। हम दोनों में तालमेल नहीं है। ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..