Hindi News »Bihar »Patna» शब-ए-बरात में आतिशबाजी के दौरान विस्फोट, चार लोग घायल

शब-ए-बरात में आतिशबाजी के दौरान विस्फोट, चार लोग घायल

अकबरपुर थाने के रहीमपुर गांव में शब-ए-बरात मनाने के दौरान पटाखा छोड़ने के दौरान अचानक विस्फोट हो जाने से चार लोग...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:00 AM IST

शब-ए-बरात में आतिशबाजी के दौरान विस्फोट, चार लोग घायल
अकबरपुर थाने के रहीमपुर गांव में शब-ए-बरात मनाने के दौरान पटाखा छोड़ने के दौरान अचानक विस्फोट हो जाने से चार लोग घायल हो गए। इनमें से एक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। विस्फोट की खबर मिलने के बाद अकबरपुर पुलिस ने गांव में छापेमारी भी की लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अकबरपुर बाजार के पश्चिम रहीमपुर गांव से सटे के टोले में शब-ए-बारात मनाई जा रही थी। इसी आतिशबाजी के दौरान विस्फोट हो गई। विस्फोट के बाद भगदड़ मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। इस विस्फोट मे एक युवक मो रिजवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जानकारी के अनुसार युवक के अलावा तीन और लोगों के भी घायल होने की सूचना है जिनका इलाज निजी क्लिनिकों में कराया जा रहा है।

बताया जाता है कि शब-ए-बरात को लेकर आतिशबाजी की जा रही थी तभी एक जोरदार धमाका हुआ। तेज धमाके की आवाज सुनकर लोगों धमाके वाले घर की ओर दौड़े तो वहां का नजारा देखने के बाद सबके होश उड़ गए। कई लोग खून से लथ-पथ पड़े हुए थे। इनमें से एक की हालत गम्भीर थी जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा लाया गया । शेष लोगों को निजी चिकित्सकों के पास लगाया गया है। सदर अस्पताल में इलाज करा रहे रिजवान ने बताया कि घर में शब-ए-बरात को लेकर आतिशबाजी की जा रही थी। तभी पटाखे की चिनगारी पटाखों के ढेर पर जा गिरी जिससे सभी पटाखे विस्फोट कर गए। लोग इधर-उधर भागने लगे लेकिन हम एक राॅकेट बम के चपेट मे आ गए।

जिले में अवैध पटाखे का निर्माण नहीं रूक रहा है। पिछले कुछ माह पहले पड़ोसी जिला नालंदा में अवैध पटाखा निर्माण के दौरान हुए विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई थी। इतने बड़े हादसे से भी कोई सबक नहीं लिया गया और अवैध पटाखे का निर्माण बदस्तूर जारी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×