• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • बेल्जियम के राजदूत ने देखा अमनौर का विकास, सराहा
विज्ञापन

बेल्जियम के राजदूत ने देखा अमनौर का विकास, सराहा

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 02:00 AM IST

Patna News - पर्यटक केंद्र बड़ा पोखरा पर स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा लगवाए गये मास्ट लाइट का उद्घाटन शुक्रवार की...

बेल्जियम के राजदूत ने देखा अमनौर का विकास, सराहा
  • comment
पर्यटक केंद्र बड़ा पोखरा पर स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा लगवाए गये मास्ट लाइट का उद्घाटन शुक्रवार की रात भारत में बेल्जियम के राजदूत जॉन ल्युक्स ने किया। दो दिनों के प्रवास पर यहां पहुंचे राजदूत ने स्विच ऑन कर इसे चालू किया। स्विच ऑन होते ही पर्यटक स्थल जगमग हो गया। सांसद के पैतृक आवास पर रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन शनिवार की दोपहर राजदूत ग्राम पंचायत झखरी के खास पट्टी तथा अमनौर कल्याण पंचायत स्थित खोड़ी पाकर गोविंद दलित बस्ती में गए। वहां उन्होंने सांसद जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया। फिर वे वहां से पूर्वी पोखरा किनारे बने जॉगिंग ट्रैक का फीता काटकर उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने पोखरा के किनारे कई फलदार पौधे भी लगाए। राजदूत ने आम, सांसद ने आंवला के पौधे लगाए। डीएम सुब्रत कुमार सेन व डीडीसी रोशन कुशवाहा ने आम, पूर्व विधायक कृष्ण कुमार सिंह ने जामुन, राजदूत की प|ी राका सिंह व उनकी पुत्री अदिति ने आम के पौधे लगाए।

इस अवसर पर मढ़ौरा एसडीओ विनोद कुमार तिवारी, डीएसपी धीरेंद्र कुमार साव, बीडीओ वैभव कुमार, शिक्षा पदाधिकारी जगदीश भगत, राज्य कार्यकारिणी सदस्य राकेश सिंह, मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, ईं. सत्येंद्र सिंह, कामेश्वर ओझा, ललन जायसवाल, ललन कुशवाहा, राजीव सिंह, मुखिया प्रतिनिधि विजय विद्यार्थी आदि मौजूद थे।

जॉगिंग ट्रैक का किया उद्घाटन

ट्रैक के उद्घाटन के अवसर पर राजदूत, सांसद व अधिकारी।

मेहमाननवाजी से खुश दिखे ल्यूक्स

दो दिवसीय कार्यक्रम में अमनौर पहुंचे बेल्जियम के राजदूत यहां के लोगों की मेहमान नवाजी व व्यवस्था से काफी खुश थे। ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह की व्यवस्था को देख कर खुश राजदूत ने स्थानीय लोगों के साथ-साथ सांसद राजीव प्रताप रूडी की भी खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में सांसद ने विकास के काफी कार्य किए हैं। हर जगह सड़क, बिजली व शुद्ध पेयजल उपलब्ध होना रूडी की जनता के प्रति लगाव व समर्पण को दर्शाता है।

सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि उन्होंने जनता से जो भी वादा किया है उसे पूरा करेंगे। बहुत सारे वादे पूरा हो चुके हैं। जो शेष हैं वे समय सीमा के अंदर पूरे होंगे। उन्होंने जलापूर्ति योजना का उद्घाटन के बाद कहा कि तीन सौ ऐसे गरीबों की बस्ती में जलापूर्ति योजना पूरी की गई। आजादी के बाद पहली बार गांव में बिजली, पानी, सड़क पहुंची है। ग्रामीण क्षेत्रों में बह रही विकास के बयार को ही देखने व महसूस करने के लिए जॉन ल्युक्स यहां आए हैं।

जनता से किया गया हर वादा करेंगे पूरा : रूडी

राजदूत के स्वागत में गांव की लड़कियों ने बनाई रंगोली।

ढाई दशक में अमनौर में आया बड़ा बदलाव

राजदूत की प|ी राका ल्युक्स ने भी अमनौर में आए बदलाव को करीब से महसूस किया। उन्होंने कहा कि ढाई दशक में अमनौर काफी बदल चुका है। पहले यह ग्रामीण क्षेत्र की तरह था। जो अब विकास की राह पर चल पड़ा है। इस सकारात्मक व विकासात्मक बदलाव का बहुत हद तक सांसद राजीव प्रताप रूडी को जाता है। उन्होंने कहा कि यहां आकर वे अपने घर का अनुभव महसूस कर रही हैं। उनकी पुत्री अदिति को यहां के गांवों को देखने की काफी इच्छा थी, जो अब पूरी हो गई। इसके पूर्व स्थानीय सांसद ने राजदूत और उनके परिवार का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

X
बेल्जियम के राजदूत ने देखा अमनौर का विकास, सराहा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें