• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • 44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा
--Advertisement--

44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा

औरंगाबाद | कलेक्ट्रेट स्थित योजना भवन में बुधवार को ओडीएफ अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 02:10 AM IST
44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा
औरंगाबाद | कलेक्ट्रेट स्थित योजना भवन में बुधवार को ओडीएफ अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के अध्यक्षता डीएम राहुल रंजन महिवाल ने की। उन्होंने खुले में शौच से मुक्त अभियान को गति देने को लेकर मिशन 60 प्लस की शुरूआत की गयी। डीएम ने कहा कि वर्तमान समय में ओडीएफ अभियान के तहत जिले की कार्य प्रगति 41 प्रतिशत है। जिसे जून माह के अंत तक 60 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा गया है। यह तभी संभव हो पाएगा जब सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी क्षेत्र में एकजुट होकर निरंतर प्रयास करेंगे। कार्यशाला में कार्य योजना प्रस्तुत किया गया। जिसमें जिले के सभी प्रखंडों में जून माह के अंत तक 44 पंचायतों को ओडीएफ बनाने का लक्ष्य रखा गया। प्रत्येक प्रखंड में चार-चार पंचायतों को प्राथमिकता के आधार पर चयन किया गया है। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन माॅर्निंग फ्लोअप करें। वहीं सप्ताह के कुछ दिनों में संध्याकाल चैपाल लगाकर लोगों को शौचालय निर्माण के लिए जागरूक करें।

औरंगाबाद में टाटा नेक्साॅन कार की लांचिंग

औरंगाबाद | शहर के महाराजगंज रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के समीप बुधवार को ओमकार मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा टाटा नेक्साॅन कार का लांचिंग समारोह आयोजित किया गया। उक्त कार की लांचिंग एचडीएफसी के शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने किया। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि एसयूवी रेंज में टाटा नेक्साॅन सबसे बेहतर कार्य है। कार की लांचिंग के बाद इसका टेस्ट ड्राईव भी कराया गया। बैंक प्रबंधक के साथ-साथ 10 से 15 ग्राहकों ने टेस्ट ड्राईव किया और कार्य की सराहना की। ओमकार मोटर्स के प्रतिनिधियों ने कहा कि टाटा नेक्साॅन कार का इंजन, ग्राउंड क्लीयरेंस, इन्फोटेन्टमेंट सिस्टम व डिजाइन अन्य कारों से काफी बेहतर है। प्रबंधक चंदन कुमार, कुंदन कुमार, नीरज कुमार व विकास कुमार ने गाड़ी की बुकिंग भी करायी। इस मौके पर रंजय कुमार, अमरेन्द्र कुमार सिंह, अमीत मिश्रा, राकेश प्रसाद सिन्हा, रवि सहित अन्य मौजूद थे।

बाइक की टक्कर से दो महिलाएं घायल

दाउदनगर |दाउदनगर शहर के चूड़ी बाजार के समीप एक बाइक की टक्कर से दो महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। घायल महिला संजू देवी व शांति देवी ओबरा प्रखंड के खुदवां गांव की रहने वाली है। दोनों महिलाओं का इलाज स्थानीय पीएचसी में किया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार को दोनों महिला बाजार करने दाउदनगर आयी थी।

44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा
X
44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा
44 पंचायतों को जून तक ओडीएफ घोषित किया जाएगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..