• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • आज से होगी चार केंद्रों पर इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा
--Advertisement--

आज से होगी चार केंद्रों पर इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा

सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद ग्रामीण इंटर की परीक्षा में दो विषयों में फेल छात्र-छात्राएं आज (शुक्रवार) को आयोजित...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 02:10 AM IST
आज से होगी चार केंद्रों पर इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा
सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद ग्रामीण

इंटर की परीक्षा में दो विषयों में फेल छात्र-छात्राएं आज (शुक्रवार) को आयोजित कंपार्टमेंटल परीक्षा में भाग लेंगे। कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए शहर में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो केंद्र छात्रों के लिए और दो केंद्रों पर छात्राएं परीक्षा देंगी। परीक्षा में 3714 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। चारों केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ-साथ पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। छात्राओं के दो केंद्रों पर महिला सिपाही की तैनाती की जाएगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी मो अलीम ने बताया अनुग्रह इंटर विद्यालय (गेट स्कूल) व टाउन इंटर विद्यालय को छात्रों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय व किशोरी सिन्हा कन्या उच्च विद्यालय को छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। डीईओ ने बताया इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल की परीक्षा दो पालियों में होगी। इसके लिए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

3714 छात्र-छात्राएं होंगे शामिल, 20 जुलाई तक होगी परीक्षा, कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लिए तैनात रहेंगे दंडाधिकारी व जवान

दो पालियों में होगी कंपार्टमेंटल परीक्षा

इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह 9 बजकर 45 मिनट से शुरू होगी जो 1 बजे तक चलेगी आैर दूसरी पाली 1 बजकर 45 मिनट से शुरू होगी जो पांच बजे तक चलेगी। परीक्षा में 12वीं के कला, विज्ञान, वाणिज्य व वोकेशनल विषयों के छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। परीक्षा में छात्र-छात्राओं को निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही पहुंचना होगा, ताकि अपनी सीट को अासानी से खोज सके। यह परीक्षा 13 जुलाई से शुरू होगी और 20 जुलाई को समाप्त होगी।

केंद्र में प्रवेश से पहले छात्र छात्राओं की ली जाएगी तलाशी

कंपार्टमेंटल परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं किसी भी प्रकार की कोई कागज या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण परीक्षा केंद्र के अंदर न ले जाएं, इसके लिए केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर ही छात्र-छात्राओं की तलाशी ली जाएगी। छात्रों की तलाशी पुलिस जवान के अलावा सेंटर पर तैनात कर्मी लेंगे। वहीं छात्राओं की तलाशी महिला सिपाही व महिलाकर्मी लेंगी। इसके अलावा केंद्र के अंदर भी छात्र-छात्राओं की तलाशी ली जाएगी। अगर परीक्षा के दौरान कोई भी छात्र-छात्रा चोरी करते पकड़े जाते हैं तो उसे परीक्षा केन्द्र से तुरंत निष्कासित कर दिया जाएगा।

X
आज से होगी चार केंद्रों पर इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..