Hindi News »Bihar »Patna» 3 सैप जवानों की हत्या कर 27 अत्याधुनिक हथियार लूटने का आरोपी नक्सली राजेंद्र समेत दो गिरफ्तार

3 सैप जवानों की हत्या कर 27 अत्याधुनिक हथियार लूटने का आरोपी नक्सली राजेंद्र समेत दो गिरफ्तार

सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद सदर/ नवीनगर गोह थाना के जाजापुर एमवीएल कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोलकर तीन सैप जवान समेत...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 02:15 AM IST

सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद सदर/ नवीनगर

गोह थाना के जाजापुर एमवीएल कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोलकर तीन सैप जवान समेत पांच लोगों की हत्या कर अत्याधुनिक हथियार व कारतूस लुटने वाला कुख्यात नक्सली सबजोनल कमांडर को सीआरपीएफ ने धर दबोचा है। उक्त नक्सली पर 18 जुलाई 2013 को गोह स्थित एमवीएल कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोलकर 27 अत्याधुनिक हथियार व 3300 कारतूस लुटने का आरोप है। गिरफ्तार नक्सली राजेन्द्र यादव उर्फ प्रकाश जी उर्फ भास्कर गया के गुरूआ थाना के बनिया गांव का रहने वाला है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त नक्सली गया-औरंगाबाद के बाॅर्डर वाले इलाके आंती थाना के खटनही माेड़ के पास किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। फिर क्या था। आंती थाना पुलिस व सीआरपीएफ 153वीं बटालियन के जवानों ने उस इलाके की घेराबंदी की और उसे धर दबोचा।

दर्जनभर से अधिक मामलों में पुलिस को थी तलाश: पुलिस के हत्थे चढ़े नक्सली सब जोनल कमांडर राजेन्द्र यादव पर औरंगाबाद व गया जिले में लगभग 14 मामलों में पुलिस को तलाश थी। उक्त नक्सली पर थाना लूटने, 2010 में गया के टोल प्लाजा को लूटने समेत कई नक्सली मामले दर्ज हैं। वह लेवी वसूलने में काफी शातिर माना जाता था। जेल में बंद बिहार-झारखंड के बड़े नक्सली त्यागी का वह करीबी माना जाता था। 18 जुलाई 2013 को त्यागी के नेतृत्व में ही उक्त नक्सली जाजापुर स्थित एमवीएल कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोलकर तीन सैप जवान व दो सिविलियन को मार डाला था। यहां से नक्सलियों ने 27 एके47 रायफल व 3300 कारतूस लूट लिए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×