पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • रमेश चौक से धर्मशाला तक हो वन वे, जाम से मिलेगा छुटकारा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रमेश चौक से धर्मशाला तक हो वन वे, जाम से मिलेगा छुटकारा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के दानी बिगहा बस स्टैंड परिसर मंे धरने पर बैठे कार्यकर्ता।

सिटी रिपोर्टर। औरंगाबाद सदर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के द्वारा गुरूवार को विभिन्न मांगों को लेकर धरना दिया गया। शहर के दानी बिगहा बस स्टैंड परिसर में आयाेजित धरना में पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेता भी शामिल हुए। बिहार को दर्जा देने की मांग से लेकर स्थानीय स्तर के मुद्दों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और सरकार व प्रशासन के विरूद्ध अपने आक्रोश का इजहार किया। धरना पर बैठे लोगों ने शहर को जाम से मुक्ति देने की मांग को जोर-शोर से उठाया। प्रदेश सचिव अरमानुल हक उर्फ गुड्‌डू ने कहा कि शहर के रमेश चौक से लेकर धर्मशाला चौक तक वनवे होना चाहिए। ताकि लोगों को जाम से मुक्ति मिल सके। साथ ही नावाडीह रोड में महावीर स्थान से नावाडीह करबला तक भी वनवे करने की मांग की। वरीय नेता विजय कुमार सिन्हा ने नावाडीह करबला स्टैंड से श्मशान घाट तक नदी किनारे की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने को मुद्दे को उठाया। उन्होंने ने उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की मांगी की अौर वहां अब्दुल कलाम आजाद के नाम पर पार्क निर्माण की मांग की। इस मौके पर नेसार, उदय कुमार, रामपुकार सिंह, नवल प्रसाद, रौशन कुमार समेत अन्य कार्यकर्ता वहां मौजूद थे।

विशेष राज्य के लिए तेज किया जाएगा अांदोलन

राकांपा नेताआें ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। विभाजन के बाद सारे खनिज संपद व औद्योगिक क्षेत्र झारखंड में चले गए। बिहार के हिस्से सिर्फ बालू व बाढ़ आया। आंतरिक संसाधनों के अभाव में आधारभूत संरचनाओं के विस्तार व विकास कार्यों को करने में समस्याएं आड़े आयी। इसकी भरपाई तभी हो सकती है, जब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा। आरक्षण नीति में फेरबदल नहीं करने, पंचायती चुनाव को दल आधार पर करने, पंचायती राज को सरकार का दर्जा देकर इसे सबल व सक्षम बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser