• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • जमीन विवाद में हुई थी पंसस रुक्मणी देवी के ससुर लोहा महतो की हत्या
--Advertisement--

जमीन विवाद में हुई थी पंसस रुक्मणी देवी के ससुर लोहा महतो की हत्या

तेघड़ा थाना क्षेत्र के आधारपुर ताजपुर पंचायत के बिनलपुर में 17 मई की रात हुए चर्चित लोहा महतो हत्याकांड का तार जमीन...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:00 AM IST
जमीन विवाद में हुई थी पंसस रुक्मणी देवी के ससुर लोहा महतो की हत्या
तेघड़ा थाना क्षेत्र के आधारपुर ताजपुर पंचायत के बिनलपुर में 17 मई की रात हुए चर्चित लोहा महतो हत्याकांड का तार जमीन विवाद जुड़ा है। अब तक के जांच में पुलिस इसी नतीजे पर पहुंची है। बकौल तेघड़ा एसडीपीओ आशीष आनंद ने बताया कि जमीनी विवाद में लोहा महतो की हत्या की बात सामने आई है। हत्याकांड में शामिल बदमाशों की पहचान कर ली गई है। अभी हत्यारे भागे हुए हैं। पुलिस हत्यारापियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बीएसएसफ के रिटायर्ड जवान राजकुमार हत्याकांड : 84 दिन बाद भी रहस्य बरकरार

रसलपुर गांव के पास 20 मार्च की देर शाम बदमाशों ने बीएसएफ के रिटायर जवान राजकुमार चौधरी की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्याकांड के 84 दिन बाद भी पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है। पुलिस अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है। किसने और क्यों राजकुमार की हत्या की। यह सवाल पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है। मृतक राजकुमार चौधरी तेघड़ा थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव के निवासी थे। उनके परिजनों ने अज्ञात बदमाशों पर हत्या करने की एफआईआर दर्ज कराई थी। हत्या की शुरूआती जांच में पुलिस अफसरों ने बताया कि राजकुमार सूद पर पैसा लगाने का कारोबार करते थे। उन्होंने अपने कुछ ग्रामीणों समेत कुछ रिश्तेदारों को सूद पर मोटा रकम दे रखा था। पुलिस को शंका थी कि इन्ही रकम को बचाने के लिए ही कहीं राजकुमार को साजिश के तहत तो मार नहीं डाला गया है। ऐसे ही कुछ कर्जदार पुलिस के रडार पर थे। लेकिन पुलिस जांच में अब तक यह बात सच साबित नहीं हो सकी है।

क्या है मामला

घर से चंद कदम ही दूर डेरा पर अपनी प|ी सहोदरी के साथ सो रहे लोहा महतो को दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। लोहा महतो आधारपुर ताजपुर पंचायत के पंसस रूक्मणि देवी के ससुर थे। साथ ही वे कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता थे।

X
जमीन विवाद में हुई थी पंसस रुक्मणी देवी के ससुर लोहा महतो की हत्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..