• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • डीएम व एसपी की अपील- शांतिपूर्वक मनाएं ईद चिह्नित 275 जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर
--Advertisement--

डीएम व एसपी की अपील- शांतिपूर्वक मनाएं ईद चिह्नित 275 जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

शहर के कारगिल भवन में बुधवार को ईद को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। शिकायत और सुझाव को लेकर बैठक में जिले के वरीय...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:00 AM IST
डीएम व एसपी की अपील- शांतिपूर्वक मनाएं ईद चिह्नित 275 जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर
शहर के कारगिल भवन में बुधवार को ईद को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। शिकायत और सुझाव को लेकर बैठक में जिले के वरीय पदाधिकारी के अलावे सभी प्रमुख दलों के जिलाध्यक्ष, जिला स्वंयसेवी संघ और पैगामे-अमन-कमिटी के अध्यक्ष को बुलाया गया। बैठक में डीएम राहुल कुमार ने कहा कि पूरे जिले में तकरीबन 275 संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। साथ ही संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे नवाज से दो घंटे पूर्व तक सभी जगहों का निरीक्षण कर लें, और तबतक वहां मौजूद रहें जबतक की नवाज समाप्त होने के बाद सभी लोग वहां से चले ना जाए। इस दौरान प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी भी नवाज स्थल पर ही मौजूद रहेंगे।

बैठक में लोगों ने कहा कि आजकल कुछ युवा सोशल मीडिया का उपयोग समाज में अशांति फैलाने के लिए करते हैं। जिसपर डीएम ने कहा कि वैसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। साथ ही कहा कि इस संबंध में प्रतिनिधियों को आदेश दिया गया है कि वे इस तरह की सूचना मिलने पर वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना देगें। वहीं एसपी आदित्य कुमार ने कहा कि क्विक रिस्पांस टीम के द्वारा जिले के 60 स्थलों पर सिविल ड्रेस में नजर रखा जाएगा। वहीं अंत में डीएम ने कहा कि बहुत वर्ष से जिला शांति समिति का पूर्नगठन नही किया गया है। इसलिए ईद पर्व के बाद नई शांति समिमि का गठन किया जाएगा और इसे और भी सक्रिय बनाया जाएगा।

एसडीएम आवश्यकतानुसार लगा सकते हैं धारा 107

डीएम ने जिले के सभी एसडीएम को अपने आवश्यकतानुसार धारा 107 लागाने की छुट दी है। डीएम ने निर्देश दिया है कि सभी एसडीएम को यह छुट रहेगी कि वे जरूरत के हिसाब से जरूरी स्थानों पर तत्काल धारा 144 लगा सकते हैं।

डॉक्टरों की छुट्टी रहेगा रद्द

ईद के दौरान डीएम ने जिले के सभी डाक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी है। साथ ही आदेश दिया है कि ईद के दिन वे अपने-अपने कार्य स्थल पर बने रहेंगे।

बलिया में शांति समिति की बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधि व अन्य।

ईद को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मंसूरचक|
ईद पर्व को लेकर बुधवार को मंसूरचक थाना परिसर में प्रखंड स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने किया। बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने ईद के मौके पर शांति और सौहार्द बनाए रखने की बात कही। कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष बालेश्वर महतों, सीपीआई नेता सत्यनारायण महतों, भाजपा के अखिलेश्वर प्रसाद, पूर्व मुखिया भोला शर्मा,जदयू नेता गंगा चौधरी मौजूद थे। सीओ धीरज कुमार ने बताया कि नमाज पढने के स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है और इसे हरहाल में शांतिपूर्वक संपन्न कराया जाएगा। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि इस दौरान हंगामा करने और उन्माद फैलाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मौके पर प्रखंड प्रमुख जलस देवी,जदयू प्रखंड अध्यक्ष रंजीत महतों, सीपीआई अंचल मंत्री रामाधार ईश्वर, सरपंच महेश्वर शर्मा,नीरज चौधरी, अहमद हुसैन, मो अमीनउद्दीन, रंजीत महतों,पवन कुमार पवन देव,राम कल्याण महतों सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

नावकोठी| 4 अलग-अलग सेक्टरों में दी जिम्मेदारी

ईद को लेकर प्रत्येक पंचायतों में होने वाले विशेष नमाज तथा त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं भाईचारा के माहौल में संपन्न कराने को लेकर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मनीषा कुमारी ने किया। थाना क्षेत्र को चार सेक्टरों में बांटा गया है जिसमें इंस्पेक्टर, बीडीओ, सीओ तथा थानाध्यक्ष को सेक्टर की अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में इंस्पेक्टर सतीश चन्द्र मिश्रा थानाध्यक्ष शशि कुमार, बीडीओ अशोक कुमार, सीओ रोहित कुमार, मुखिया महावीर महतो मौजूद थे।

बखरी| माहाैल बिगाड़ने वाले को बख्शा नहीं जाएगा

ईद पर्व को लेकर परिहारा ओपी में शांति समिति की बैठक ओ पी प्रभारी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की हुई। इस अवसर पर उपस्थित सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि ईद का त्यौहार अमन व भाईचारा का संदेश लेकर आता है। ऐसे में इस त्यौहार को शांति पूर्ण वातावरण में मनाया जाना चाहिए ।वहीं उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले चाहे जो भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा । प्रेम भाईचारा के माहौल में खलल डालने वाले पर प्रशासन की पैनी नजर होगी। इसको लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। कहा सोशल मीडिया पर भी पुलिस कड़ी नजर रखी जा रही है।

भगवानपुर| लोग सहयोग करें तो बनी रहेगी शांति

थाना परिसर में बुधवार को ईद पर्व को शांतिपूर्वक व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने करते हुए जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों व उपस्थित लोगों से ईद पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने व इसमें प्रशासन को सहयोग करने की अपील की।सीओ अशोक कुमार ने कहा कि इस पर्व में प्रशासन शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए आपलोगों के सहयोग से तत्पर रहेगी। मौके पर मुखिया बनारसी सहनी, सीताराम महतों, सरपंच रामविलास चौरसिया, सीपीआई के रामचंद्र चौधरी, मो. इसराफिल, मो. भोला, मुद्रिका प्रसाद सिंह, कैलाश राय, इंद्रदेव राय, प्रकाश साह मौजूद थे।

बलिया थाना परिसर में ईद को लेकर शांति समिति की बैठक

बलिया | बलिया थाना परिसर में मंगलवार की शाम ईद पर्व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक एसडीओ डॉ उत्तम कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नगर पंचायत एवं प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों एवं ईदगाहों में ईद पर्व की नमाज शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान एसडीओ ने उपस्थित लोगों से ईद में हिंदू-मुस्लिम एकता को कायम रखते हुए समाज के प्रबुद्ध लोगों से मिलजुल कर ईद मनाने की अपील की। वहीं एसडीपीओ अंजनी कुमार ने कहा कि पर्व के दौरान किसी भी प्रकार की अशांति पैदा नहीं हो इसके लिए ईदगाह व मस्जिदों के समीप एवं चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही परदेश से कमाकर आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए विशेष गश्त की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस विशेष नजर बनाए हुए है। बैठक में उपस्थित कांग्रेस के पूर्व विधायक समसु जोहा ने सभी ईदगाह की पुलिस व्यवस्था एवं असामाजिक तत्वों पर नजर रखने की बात कही। भाजपा नेता राजेश ने पर्व के दौरान राहगीरों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने की मांग की। व्यवसायिक महासंघ के उपाध्यक्ष कुंदन रस्तोगी ने पर्व के दौरान बिजली व्यवस्था सुदृढ़ कराने एवं बाजार में जर्जर तार बदलवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान बाजार में काफी भीड़ रहती है जहां से बिजली की जर्जर तार गुजरी है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि बाजार में कई बार विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिर जाता है जिससे अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो जाता है। पूर्व प्रमुख सह जदयू नेता ब्रजकिशोर मेहता ने एनएच 31 स्थित सैदनचक के समीप मस्जिद में नमाज के समय एनएच 31 से गुजरने वाले वाहनों पर रोक लगाने, अफवाह से बचने एवं शेरनचक व सत्तीचौङा के समीप असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने की मांग की।

शांतिपूर्ण ईद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

चेरियाबरियारपुर। आदर्श थाना परिसर चेरियाबरियारपुर में बुधवार को क्षेत्र में शांति पूर्ण ईद संपन्न कराने के लिए बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता मंझौल के एसडीओ दुर्गेश कुमार नें की। बैठक में चर्चा के दौरान कहा कि पंद्रह या सोलह जून को ईद मनाए जाने की संभावना है। उन्होंने इस दौरान डीजे पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। आगे बताया कि संपूर्ण क्षेत्र में चिह्नित बारह स्थानों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी तैनात रहेंगे। चेरियाबरियारपुर इमामबाड़े की साफ-सफाई प्रशासनिक स्तर पर कराने का भी निर्णय लिया गया है।

X
डीएम व एसपी की अपील- शांतिपूर्वक मनाएं ईद चिह्नित 275 जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..