Hindi News »Bihar »Patna» परीक्षा नहीं होने से गुस्साए स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

परीक्षा नहीं होने से गुस्साए स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

परीक्षा नहीं होने और सत्र लेट चलने के कारण डी. फार्मा के विद्यार्थियों ने सोमवार को एनएमसी परिसर स्थित पारा मेडिकल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:10 AM IST

परीक्षा नहीं होने और सत्र लेट चलने के कारण डी. फार्मा के विद्यार्थियों ने सोमवार को एनएमसी परिसर स्थित पारा मेडिकल कार्यालय के पास विरोध-प्रदर्शन किया। परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ नारेबाजी की। इससे वहां कुछ देर तक अफरातफरी मची रही। प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि डी-फार्मा 14-16 के सेकेंड ईयर एवं सत्र 16-18 के फर्स्ट ईयर की परीक्षा अबतक नहीं होने से सत्र विलंब से चल रहा है। परीक्षा के लिए कई बार आश्वासन मिला, पर परीक्षा नहीं ली गई। छात्र रजत, राहुल, गौतम, सौरभ, अबुल हसन, मनीष भारती ने कहा कि अगर जल्द ही इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा नियंत्रक से जब मिलने जाते हैं तो उनसे मुलाकात नहीं होती है। आखिर परीक्षा कब होगी, इसकी सही जानकारी नहीं मिल रही है। सत्र 2014-16 की परीक्षा बीते नवंबर में लेने की बात कही गई थी। फाॅर्म भरा भी गया, नौ अप्रैल से परीक्षा कराए जाने की बात कही गई थी, पर अब तक परीक्षा संबंधी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

एक साल बाद भी नहीं ली गई परीक्षा

आक्रोशित विद्यार्थियों ने कहा कि सेकेंड ईयर के पाठयक्रम की अवधि समाप्त होने के एक साल बाद भी अब तक वार्षिक परीक्षा नहीं ली गई । विद्यार्थियों ने बताया कि छात्रों को इंटर्नशिप के दौरान एक रुपए मानदेय मिलता है। मानदेय में वृद्धि की जाए। अगर मांगों पर जल्द विचार नहीं किया गया तो पारा मेडिकल कार्यालय व फार्मेसी संस्थान में तालाबंदी की जाएगी। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों में विनय, अरविंद आदि थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×