• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna फूड प्लाजा में मिलने लगा लिट्टी चोखा
विज्ञापन

फूड प्लाजा में मिलने लगा लिट्टी-चोखा

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 04:46 AM IST

Patna News - प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की सभी प्रमुख ट्रेनों में जल्द ही...

Patna - फूड प्लाजा में मिलने लगा लिट्टी-चोखा
  • comment
प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की सभी प्रमुख ट्रेनों में जल्द ही पेंट्री कार इतिहास बन जाएगा। पेंट्री कार के बदले यात्रियों को बेहतर खान मुहैया कराने के लिए रेलवे ई-कैटरिंग को प्रमोट कर रहा है। पेंट्री कार को हटाकर उसकी जगह यात्रियों के लिए एसी थ्री या स्लीपर कोच लगाने की रेलवे की योजना है। मंगलवार को पटना जंक्शन के फूड प्लाजा में ई-कैटरिंग के जरिए टेस्ट ऑफ बिहार की लॉन्चिंग के दौरान दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने ये संकेत दिए। कहा कि पटना जंक्शन होकर गुजरने वाली ट्रेनों के यात्री अब ई-कैटरिंग के जरिए 12 प्रमुख रेस्टोरेंट के खाने के साथ बिहार के विभिन्न इलाके में मशहूर व्यंजनों का ऑर्डर भी दे सकते हैं। बिहार के खानपान को प्रमोट करने के लिए टेस्ट ऑफ बिहार की लॉन्चिंग हुई है। खानपान की यह सुविधा स्टेशन पर सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध होगी।

पटना जंक्शन

बिहार के खानपान को प्रमोट करने के लिए टेस्ट ऑफ बिहार की लॉन्चिंग

लॉन्चिंग समारोह में दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर, सीनियर डीसीएम विनीत कुमार, आईआरसीटीसी के आरएम राजेश कुमार, पटना जंक्शन के स्टेशन डॉयरेक्टर डॉ. नीलेश कुमार समेत कई उपस्थित थे।

टेस्ट ऑफ बिहार के मेनू में सत्तु, दही-चूड़ा, खाजा भी शामिल

लिट्टी-चोखा, लिट्टी विथ देहाती चिकेन, सत्तु, दरभंगा का दही-चूड़ा, मनेर का लड्डू, बाढ़ चोंदी का लाई, गया का पेड़ा, धनरूआ का लाई, गया का अनरसा, पेठा, सिलाव का खाजा, नमकीन खाजा, बिहारशरीफ का लक्ठो, नैवेद्यम का लड्डू, सीजन में हाजीपुर का केला, मुजफ्फर का लीची, दीघा का मालदह आम और गया का तिलकुट मिलेगा। इन चीजों को लोग आर्डर कर ट्रेन में खाने के लिए मंगा सकते हैं। ई-कैटरिंग सेवा का लाभ लेने के लिए फूड ऑन ट्रैक मोबाइल एप डाउनलोड करना होगा या वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in पर लॉगिन कर भी खाने के साथ बिहार की इन मशहूर मिठाईयों का आर्डर दिया जा सकता है।

X
Patna - फूड प्लाजा में मिलने लगा लिट्टी-चोखा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन