14 अप्रैल को गांधी मैदान में रैली कर अपनी ताकत आंकेगी लोजपा

Patna News - आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी लोजपा अपनी ताकत दिखाएगी। पार्टी अगले साल 14 अप्रैल को गांधी मैदान में बड़ी...

Nov 11, 2019, 06:11 AM IST
आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी लोजपा अपनी ताकत दिखाएगी। पार्टी अगले साल 14 अप्रैल को गांधी मैदान में बड़ी रैली कर राज्य में अपनी जमीनी शक्ति का प्रदर्शन करेगी। लोजपा की कमान युवा चिराग पासवान के हाथों में आने के बाद पार्टी की यह पहली रैली होगी। पिछले लोकसभा उपचुनाव में समस्तीपुर से पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चिराग रैली के बहाने चिराग अपनी संगठन क्षमता भी दिखलाएंगे। इस रैली के बहाने पार्टी अपनी नेताओं की जमीनी ताकत भी आंकेगी। ताकतवर नेताओं को पार्टी भविष्य में अहम जिम्मेदारी दे सकती है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे चिराग ने रविवार को पार्टी के वरीय पदाधिकारियों के साथ भविष्य की योजनाओं को लेकर दिनभर मंथन किया। बैठक में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है और इसे लेकर अभी से रणनीति बनाने में जुट गयी है। चिराग ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पहली प्राथमिकता संगठन को और धार देना है। बैठक में पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर भी चर्चा की गयी और 28 नवंबर को बापू सभागार में इसे भव्य तरीके से मनाने का फैसला किया गया। इसमें पूरे देश से पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर चिराग का हुआ जोरदार स्वागत

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे चिराग पासवान का रविवार को पटना पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पार्टी सांसद वीणा देवी, चंदन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद सिंह, विधायक राजू तिवारी, राजकुमार साह, उपेंद्र यादव के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनकी अगुवानी की। युवा लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्णा सिंह कल्लू ने पगड़ी पहनाकर प्रदेश कार्यालय में उनका स्वागत किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचने पर चिराग का हुआ भव्य स्वागत।

सिर्फ विकास ही मुद्दा

पत्रकारों से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। इस जिम्मेदारी का निर्वाहन पूरी निष्ठा के साथ करने का प्रयास करेंगे। युवाओं की समस्याओं का निराकरण मेरी प्राथमिकता में होगी। आज देश विकास की राह पर चल पड़ी है। धारा 370, तीन तलाक, राम जन्मभूमि विवाद का निपटारा हो चुका है। अब देश में सिर्फ और सिर्फ विकास की चर्चा होगी। विकास ही मुद्दा होगा। देश का विकास ही एक मात्र लक्ष्य होगा। लोजपा देश के विकास में सकारात्मक भूमिका निभाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना