• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - पारा मेडिकल के छात्रों ने की तालाबंदी, प्रदर्शन
--Advertisement--

पारा मेडिकल के छात्रों ने की तालाबंदी, प्रदर्शन

एनएमसी में धरना देते पारा मेडिकल के स्टूडेंट्स। सिटी रिपोर्टर|पटना सिटी पारा मेडिकल काउंसिल का गठन करने और...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 04:40 AM IST
Patna - पारा मेडिकल के छात्रों ने की तालाबंदी, प्रदर्शन
एनएमसी में धरना देते पारा मेडिकल के स्टूडेंट्स।

सिटी रिपोर्टर|पटना सिटी

पारा मेडिकल काउंसिल का गठन करने और एकेडमिक कैलेंडर जारी करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को पारा मेडिकल के विद्यार्थियों ने एनएमसी परिसर स्थित परीक्षा नियंत्रक कार्यालय और एनएमसी के प्राचार्य कक्ष के समीप विरोध-प्रदर्शन किया। साथ ही परीक्षा नियंत्रक व एनएमसी कार्यालय में तालाबंदी कर दी। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया, पर वे अपनी मांगों पर अडिग रहे।

बिहार राज्य पारा मेडिकल छात्र संघर्ष समिति की ओर से मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से आंदोलन किया जा रहा है। छात्रों ने एनएमसी के प्राचार्य से मिलकर मांग पत्र सौंपा। छात्र दिग्विजय सिंह, चंदन भगत व आशुतोष नंदन ने कहा कि वर्षों से पारा मेडिकल का कोर्स पूरे बिहार में चल रहा है। अब तक एकेडमिक कैलेंडर जारी नहीं किया गया है। इससे दो साल का कोर्स पांच साल में भी पूरा नहीं हो पा रहा है। छात्रावास की व्यवस्था आज तक नहीं की गई। छात्रवृत्ति भी नहीं दी जाती है। पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले। उन्होंने मांगों को पूरा करने का भरोसा भी दिलाया था, पर अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। विरोध-प्रदर्शन में रजनीकांत कुमार, सूरज कुमार, अजीत कुमार, चंदन कुमार, कुणाल किशोर, सुशील कुमार, प्रशांत कुमार एवं धीरज कुमार आदि थे। वहीं, एनएमसी के प्राचार्य डाॅ. सीताराम प्रसाद ने बताया कि पारा मेडिकल छात्रों ने कॉलेज के कार्यालय कक्ष में तालाबंदी कर दी है। उनके मांग पत्र से विभाग को अवगत करा दिया गया है।

पीएमसी प्राचार्य कार्यालय के मेन गेट पर जड़ा ताला

पटना|
पारा मेडिकल छात्रों ने पारा मेडिकल छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले अपनी मांगों के समर्थन में पटना मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डॉ. अजित कुमार वर्मा के कार्यालय में ताला लगा दिया। प्राचार्य डॉ. वर्मा ने कहा कि उनकी मांगों को सरकार को लिखकर अवगत करा दिया है। मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब छात्रों ने मेन गेट में ताला लगा दिया था। हालांकि बाद में ताला को खुलवा दिया गया। राज्य पारा मेडिकल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक भरत भूषण ने कहा कि जबतक छात्रों की मांग एकेडमिक कैलेंडर, छात्रावास, छात्रवृति, संयुक्त पारा मेडिकल काउंसिल आदि जैसी मांग की पूर्ति नहीं हो जाती जबतक तालाबंदी जारी रहेगा। कार्यालय के सामने छात्रों ने प्रदर्शन भी किया।

X
Patna - पारा मेडिकल के छात्रों ने की तालाबंदी, प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..