• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Delhi Assembly Election 2020 | Lok Janshakti Party (LPJ) Candidates List for 2020 Delhi Assembly Elections; Ram Vilas Paswan, Chirag Paswan

विधानसभा चुनाव / लोजपा दिल्ली में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की

अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद चिराग पासवान पार्टी के विस्तार में जुटे हैं। अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद चिराग पासवान पार्टी के विस्तार में जुटे हैं।
X
अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद चिराग पासवान पार्टी के विस्तार में जुटे हैं।अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद चिराग पासवान पार्टी के विस्तार में जुटे हैं।

  • दिल्ली में 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों पर मतदान है, 11 को आएंगे नतीजे
  • चिराग पासवान ने भाजपा के साथ गठबंधन की कोशिश की थी लेकिन बात नहीं बनी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 04:21 PM IST

पटना/दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मंगलवार को पार्टी ने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। लोजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष विनोद नागर ने कहा कि बाकी 55 उम्मीदवारों की सूची अगले दो या तीन दिनों में जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर लोजपा की तैयारी है। हमारा मुद्दा लोगों को साफ पानी और राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने का है। केजरीवाल ने लोगों को पानी तो दिया लेकिन वह पानी काफी दूषित था।

क्र. संख्या विधानसभा क्षेत्र उम्मीदवार का नाम
1. सदर बाजार राजीव कुमार शर्मा
2. मुश्तफाबाद अनिल कुमार गुप्ता
3. मोती नगर महेश दूबे
4. देवली सुनील तंवर
5. नरेला अमरेश कुमार
6. मादीपुर पूनम राणा
7. किराड़ी अजीत कुमार
8. त्रीनगर कमलदेव राय
9. शालीमार बाग शिवेंद्र मिश्रा
10. वजीरपुर शंकर मिश्रा
11. मटियाला महल सुमित्रा पासवान
12. संगम विहार अरविंद कुमार झा
13. नजफगढ़ रामकुमार लांबा
14. उत्तम नगर रतन कुमार शर्मा
15. लक्ष्मी नगर नमह्

चिराग ने की थी गठबंधन की कोशिश
इससे पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में भाजपा के साथ गठबंधन की कोशिश की थी। झारखंड चुनाव परिणाम के बाद चिराग ने कहा था कि हम दिल्ली में भी प्रत्याशी उतारेंगे। हम यह प्रयास कर रहे हैं कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन दिल्ली में भी हो। जब बात नहीं बनी तब पार्टी ने सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

झारखंड में सभी सीटों पर हुई थी हार
पार्टी की कमान संभालते ही चिराग को झारखंड में पहली हार मिली थी। लोजपा ने झारखंड में 81 में से 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारा था लेकिन सभी सीटों पर उसे मुंह की खानी पड़ी थी। चिराग ने झारखंड चुनाव में भी भाजपा के साथ गठबंधन की कोशिश की थी। लेकिन, भाजपा ने लोजपा के इस प्रस्ताव की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना