पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Madhubani Manish, Who Went To Fetch Sister, Was Forced To Marry A Minor By Villagers, Since Then Missing

बहन को लाने गए मनीष को ग्रामीणों ने पकड़ नाबालिग से कराई जबरन शादी, तब से लापता

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 मार्च की है घटना, 9 मार्च को भैरवस्थान थाना में दी गई लिखित सूचना
  • पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो युवक के पिता और जीजा ने एसपी को दी लिखित शिकायत
Advertisement
Advertisement

मधुबनी. चाची की मौत के बाद साहरघाट निवासी मनीष कुमार भैरवस्थान थाना क्षेत्र में अपनी बहन के घर उसे लाने गया था, जहां बंधक बनाकर जबरन नाबालिग लड़की से शादी करा दी गई। शादी के बाद से मनीष लापता है, उसके पिता उसकी तलाश कर रहे हैं। 9 मार्च को आवेदन देने के एक सप्ताह बाद भी भैरवस्थान थानाध्यक्ष ने कोई संज्ञान नहीं लिया तो शुक्रवार को मनीष के पिता ने मुख्यालय पहुंच कर एसपी को लिखित आवेदन सौंप कर लड़के को बरामद करने व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। 


आवेदन में लड़के के पिता ने बताया कि मैं साहरघाट थाना क्षेत्र के केरबा गांव का निवासी हूं। तीन मार्च को मेरी भाभी गुलाब देवी की मौत हो गई। इसके दूसरे दिन 4 मार्च को मेरा पुत्र मनीष कुमार अपनी चाची की मौत की सूचना देने व बहन को लाने के लिए उसके ससुराल भैरवस्थान थाना क्षेत्र स्थित खैरा पहुंचा था। वहां पहुंचने के बाद खैरा गांव में ही गंगा प्रसाद महतो व उसकी पत्नी राजो देवी आई और जरूरी काम का बहाना बनाकर मनीष को अपने घर ले गए और बंधक बनाकर नाबालिग से जबरन शादी करा दी।

मनीष ने दी थी बंधक बनाने की सूचना
मनीष ने छह मार्च को घर फोन कर जानकारी दी कि गंगा प्रसाद महतो उसकी पत्नी, किशोर महतो, विनोद महतो व राम नारायण महतो ने उसे बंधक बनाकर पिस्टल का भय दिखाकर जान से मारने की धमकी देकर गंगा प्रसाद महतो की नाबालिग बेटी के साथ शादी करा दी है। लोग उसे कही निकलने नही देता है। फोन पर मनीष काफी डरा हुआ था।

गंगा प्रसाद के आंगन में कराई गई शादी
इसी बीच शादी का फोटो भी वायरल होने लगा। आवेदन में दिनेश महतो ने बताया है कि फोटो से स्पष्ट प्रतीत होता है कि शादी गंगा प्रसाद के आंगन में हुई है। मेरा लड़का इंटर पास है। उसकी जन्मतिथि 17 फरवरी 2001 है और लड़की की उम्र 16 वर्ष है। दोनों की उम्र शादी के लायक नहीं है। 9 मार्च को भैरवस्थान थाना जाकर लिखित आवेदन दिया, लेकिन अबतक कुछ नहीं हुआ।

घटना की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी
एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि घटना की त्वरित जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। इधर, भैरवस्थान थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पहले लव अफेयर की सूचना मिली थी, लेकिन नाबालिग होने की जानकारी नहीं थी। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement