19 फरवरी को किसान विधानसभा मार्च

Patna News - 19 फरवरी को किसान विधानसभा मार्च मसौढ़ी | अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति, मसौढ़ी की एक बैठक रविवार को...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:57 AM IST
Patna News - march 21 farmers assembly
19 फरवरी को किसान विधानसभा मार्च

मसौढ़ी | अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति, मसौढ़ी की एक बैठक रविवार को स्थानीय ब्रह्मर्षि कॉलोनी में चंद्रिका शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शामिल समिति के जिला संयोजक राम जीवन प्रसाद सिंह ने कहा कि समिति ने निर्णय लिया है कि 19 फरवरी, 2019 को पटना के गांधी मैदान से किसान विधान सभा मार्च निकाला जाएगा। बैठक में किसान नेता सोनालाल प्रसाद, बृजभूषण शर्मा, वीवी सिंह, बैजनाथ सिंह, श्याम बिहारी राय, ओम प्रकाश शर्मा, छत्रपाल प्रसाद आदि मौजूद थे।

तीन शराब धंधेबाज गिरफ्तार

मनेर |
थाना क्षेत्र के लोदीपुर से शनिवार की रात तीन शराब धंधेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, लोदीपुर से छापेमारी के दौरान 60 लीटर शराब के साथ लोदीपुर निवासी सत्यानंद राय के दो पुत्रों विनोद कुमार, सुनील उर्फ अनिल कुमार, स्व सियारी राय के पुत्र कमलेश कुमार को पुलिस ने रंगे हाथ धर दबोचा। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने जानकारी दी।

बैंकों की बेरुखी के विरोध में 15 को धरना

फतुहा |
15 जनवरी को आम जनता के प्रति बैंकों की बेरुखी को लेकर मानव अधिकार मंच के बैनर तले प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए मंच के अध्यक्ष रामय| यादव ने बताया कि सरकार जनहित मेें अनेक प्रकार की आर्थिक योजनाएं चला रही हैं। सरकार मुद्रा योजना के तहत कई प्रकार के ऋण देने को तैयार है लेकिन बैंकों की उदासीनता व लापरवाही के कारण आम जनता तक इस योजना का प्रचार-प्रसार नहीं हो पा रहा है।

सैकड़ों लोगों का बनाया गया गोल्डन कार्ड

फतुहा |
रविवार को हाईस्कूल परिसर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत सैकड़ों लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनाया गया। इस अवसर पर चयनित लोगों को उनके राशन कार्ड व आधार कार्ड के जरिए गोल्डेन कार्ड बनाया गया। विदित हो कि इस योजना के तहत गोल्डन कार्डधारी के परिवार का पांच लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। इस मौके पर पीएचसी के कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

बाइक और ऑटो की टक्कर में दो जख्मी

बाढ़ |
ढेलवा गोसाईं रोड में रविवार को बाइक और ऑटो में टक्कर हो गई, जिससे बाइक पर सवार दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जख्मी दोनों को ग्रामीणों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने एक को पीएमसीएच रेफर कर दिया।

सर गणेश दत्त की जयंती मनाई गई

बाढ़ |चोंदी
मोहल्ले में संचालित कन्सेप्ट ऑफ फिजिक्स कोचिंग संस्थान में शिक्षा दानी सर गणेश दत्त की 152वीं जयंती धूमधाम से समारोहपूर्वक मनाई गई। समारोह को अनुग्रह नारायण सिंह कॉलेज पूर्व प्राचार्य डॉ नरेंद्र दुबे, जगरनाथन उच्च विद्यालय के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक रामदेव शर्मा प्रभंजन, सतेंद्र प्रसाद सिंह एवं गांधी जी ने भी संबोधित किया। संयोजन तथा संचालन हेमंत कुमार ने किया।

X
Patna News - march 21 farmers assembly
COMMENT