• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News minister said facilitation of teaching and training in ajims is a big achievement

मंत्री बोले- अाईजीअाईएमएस में टीचिंग और ट्रेनिंग की सुविधा बड़ी उपलब्धि

Patna News - स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि अाईजीअाईएमएस में अब टीचिंग और ट्रेनिंग की उच्चतम व्यवस्था हो गई है। यह...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 09:07 AM IST
Patna News - minister said facilitation of teaching and training in ajims is a big achievement
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि अाईजीअाईएमएस में अब टीचिंग और ट्रेनिंग की उच्चतम व्यवस्था हो गई है। यह संस्थान के लिए बड़ी उपलब्धि है। अब यहां दूसरे राज्य के चिकित्सक भी अाकर प्रशिक्षण ले रहे हैं। हाल के दिनों में संस्थान काफी विकास किया है। यहां अब कई विभागों में सुपरस्पेशियलिटी कोर्स शुरू हो गया है। डीएम और एमसीएच कोर्स के साथ रिसर्च की सुविधा चिकित्सकों और मेडिकल छात्रों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी अब उच्च गुणवत्ता के साथ फेलोशिप अायोजित किया जा रहा है। वे शुक्रवार को एफअाईएजीईएस फेलोशिप कोर्स-2019 के अायोजन के मौके पर संबोधित कर रहे थे। इसका अायोजन सर्जिकल गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी व लिवर ट्रांसप्लाट विभाग ने किया था।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट और विभाग के हेड डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि यह कोर्स हर साल हर तीन महीने में किसी राज्य में अायोजित किया जाता है। इसका मकसद है कि देश के हर जिले, हर शहर में शल्य चिकित्सकों को एक उच्च मानक पर लेप्रोस्कोपिक विधि से सर्जरी करने की शिक्षा व कार्य करने की ट्रेनिंग दी जाए। इसमें सिर्फ बिहार नहीं बल्कि अन्य राज्यों से भी चिकित्सक फेलोशिप कोर्स करने के लिए अाए हुए हैं। निदेशक डॉ. एनअार विश्वास ने कहा कि संस्थान में टीचिंग और रिसर्च का बेहतर माहौल बना है। इस मौके डॉ. शायनदेव दास गुप्ता, डॉ. एसके शाही, डॉ. विजय मित्तल, डॉ. रंजीत गुहा, डॉ. संजय कुमार, डॉ. राकेश कुमार, डॉ. अमरजीत राज, डॉ. राकेश कुमार सिंह, डॉ. संतोष कुमार, डॉ. अमन कुमार, डॉ. कल्पना सिंह अादि मौजूद थे।

आईजीआईएमएस में कोर्स का शुभारंभ करते स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय।

X
Patna News - minister said facilitation of teaching and training in ajims is a big achievement
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना