Hindi News »Bihar »Patna» Ministry Of Railways Handed Over Land Of R Block Digha Railline

रेल मंत्रालय ने आर ब्लॉक-दीघा रेललाइन की जमीन बिहार को सौंपी: सुशील

मोदी ने कहा कि इस फैसले से 150 वर्ष पुरानी इस रेल ट्रैक पर सड़क निर्माण का किया जाना संभव हो सकेगा।

vijay kumar | Last Modified - Jun 14, 2018, 08:02 PM IST

रेल मंत्रालय ने आर ब्लॉक-दीघा रेललाइन की जमीन बिहार को सौंपी: सुशील

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना के आर.ब्लॉक-दीघा रेल लाइन की 71 एकड़ जमीन राज्य सरकार को सौंपने की सहमति देने पर रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है। गुरुवार को मोदी ने कहा कि इस फैसले से 150 वर्ष पुरानी इस रेल ट्रैक पर सड़क निर्माण का किया जाना संभव हो सकेगा।

मोदी ने आर.ब्लॉक-दीघा रेललाइन की जमीन संशोधित दर पर बिहार सरकार को सड़क निर्माण के लिए सौंपने के लिए रेलमंत्री से बुधवार को बात की थी। इसके ठीक 24 घंटे के भीतर रेलमंत्री गोयल ने अपने आश्वासन को पूरा किया। इससे आर.ब्लॉक-दीघा के बीच छह किलोमीटर लम्बी और 30 मीटर चौड़ी सड़क बन सकेगी। पहले इस जमीन का रेलवे ने बाजार दर पर 896 करोड़ रुपये मूल्य तय किया था। लेकिन, केन्द्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद इसके पुनर्मूल्यांकन के बिहार सरकार के प्रस्ताव को रेलवे ने स्वीकार कर लिया। नई दर 221 करोड़ रुपये तय की गई है।

मोदी ने कहा कि सड़क निर्माण होने से आर.ब्लॉक से दीघा की दूरी ना केवल दो किलोमीटर कम हो जायेगी बल्कि समय की भी बचत होगी। इससे करीब बारह मुहल्लों के लोगों को दीघा-आर.ब्लॉक आने-जाने में सहूलियत होगी। इस सड़क के बन जाने से बेली रोड पर यातायात का दबाव कम होगा तथा पटना को एक नई सड़क उपलब्ध हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rel mntraaly ne aar blok-dighaa rellaain ki jmin bihaar ko saunpi: sushil
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×