पटना / मीठापुर बस स्टैंड पहली बारिश से ही नरक बना, राेजाना 1.80 लाख रुपए टैक्स वसूली पर ये हाल



Mithapur bus stand made hell from the first rain
X
Mithapur bus stand made hell from the first rain

  • हर राेज 3000 गाड़ियों का परिचालन यहां से हाेता है, बस स्टैंड से राेजाना 1.80 लाख रुपए टैक्स वसूली हाे रही है
  • जलजमाव से निबटने के लिए निगम ने बनाई विशेष टीम

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2019, 08:30 AM IST

पटना. मानसून की पहली बारिश में ही कीचड़ की वजह से मीठापुर बस स्टैंड में प्रवेश करना मुश्किल है। हाथ में सामान लिए यात्री फिसलन हाेने की वजह से गिर रहे हैं। समस्तीपुर जाने के लिए बस स्टैंड पहुंचे मनाेज ने कहा कि बस स्टैंड में इतनी गंदगी कहीं नहीं देखी।

 

बिहार माेटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि हर राेज 3000 गाड़ियों का परिचालन यहां से हाेता है। हर ट्रिप में नगर निगम काे 60 रुपए प्रति बस भुगतान किया जाता है। लेकिन यात्रियाें और ट्रांसपोर्टर सुविधा पर काेई खर्च नहीं किया जा रहा है। यह बदहाली तब है जब बस स्टैंड से राेजाना 1.80 लाख रुपए टैक्स वसूली हाे रही है।

 

नगर निगम ने एक उच्चस्तरीय टीम बनाई

इधर, बरसात के दौरान जलजमाव से निबटने के लिए नगर निगम ने एक उच्चस्तरीय टीम बनाई है। इसमें अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी अनूप कुमार शर्मा, कार्यपालक अभियंता विद्युत विनोद, कार्यपालक अभियंता जलापूर्ति आरबी साह, उप नगर आयुक्त राकेश कुमार झा व नुरुल हक़ सिवानी, उपनिदेशक शहरी योजना गुलाम रब्बानी और सहायक अभियंता निगरानी कुमार कामाख्या नारायण प्रसाद गुप्ता काे शामिल किया गया है।

 

यह टीम सभी अंचलों और प्रमंडलों के साथ समन्वय स्थापित कर नागरिकों की समस्या को दूर करेगी। दोनों उप नगर आयुक्ताें को कंकड़बाग और बांकीपुर अंचल के लिए विशेष कार्य पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। जलजमाव होने पर तुरंत उसे दूर करने की कार्रवाई करेंगे। सभी संप हाउस और पंपिंग स्टेशनाें के चालू हालत में होना भी सुनिश्चित करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना