मॉब लिंचिंग के दोषियों काे स्पीडी ट्रायल कराकर सजा दिलाई जाए

Patna News - मदनी मुसाफिर खाना में अायाेजित जमीअत उलेमा बिहार की कार्यकारिणी की बैठक में कारी माेइन उद्दीनख हुस्ने अहमद...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - mobil lynching convicts get speedy trial
मदनी मुसाफिर खाना में अायाेजित जमीअत उलेमा बिहार की कार्यकारिणी की बैठक में कारी माेइन उद्दीनख हुस्ने अहमद कादरी, मशाहूद अहमद कादरी नदवी व अन्य।

पटना | जमीअत उलेमा बिहार की शनिवार को पटना जंक्शन के पास स्थित मदनी मुसाफिरखाना में कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि मॉब लिंचिंग में जो भी दोषी पाए जाएं, उसे स्पीडी ट्रायल कराकर सजा दिलाई जाए। सरकार व प्रशासन माॅब लिंचिंग की घटना पर पूरी तरह रोक लगाए। जहां यह घटना हो रही है वहां के एसपी व डीएम को बर्खास्त किया जाए। चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर शोक सभा हुई। प्रस्ताव पारित किया गया कि सरकार इस बीमारी पर काबू पाए। इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही हुई है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जमीअत के प्रदेश अध्यक्ष कारी मोइन उद्दीन ने कहा कि अगले साल अप्रैल माह में जमीअत का शताब्दी समारोह होगा। नवंबर से इसकी तैयारी शुरू करनी है। जमीअत के महासचिव हुस्ने अहमद कादरी ने कहा कि आज भी देश की बहुसंख्यक अवाम अमन पसंद लोगों की है जो देश की गंगा जमुनी तहजीब की आपसी भाईचारे एवं राष्ट्रीय एकता को कायम रखना चाहती है। इमारत-ए- शरिया के नाजिम मौलाना अनिसुर रहमान कासमी ने कहा कि गाै रक्षा के नाम पर, जय श्रीराम का नारा नहीं लगाने पर एवं झूठी चोरी का आरोप लगा कर मुसलमानों, दलितो एवं आदिवासी लड़काें का पकड़ कर और बांध कर अबतक पचासों लोगों को बेदर्दी से मारा पीटा जा रहा है इसपर फौरन रोक लगे। मौके पर जमीअत के प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना मौलाना बदर अहमद मुजीबी, नाजिम मशहूद अहमद कादरी नदवी, कोषाध्यक्ष हाजी मो. बेलाल उद्दीन, अखलाक अहमद कादरी, मौलाना अबुल कलाम कासमी शम्सी, मौलाना मुकर्रमुल हुसैनी, मौलाना आलम कासमी, अनवारूल होदा, जफर हुसैन , मो. दानिश, अब्बास नूरी समेत जमीअत के सैकंडों लोग मौजद रहे।

X
Patna News - mobil lynching convicts get speedy trial
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना