शिक्षकों की हड़ताल पर नजर रखने को विभाग में बना मॉनिटरिंग कोषांग

Patna News - 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा है। इसी दिन से विभिन्न शिक्षक संघों ने हड़ताल की घोषणा की है। शिक्षकों के हड़ताल पर नजर...

Feb 15, 2020, 09:11 AM IST

17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा है। इसी दिन से विभिन्न शिक्षक संघों ने हड़ताल की घोषणा की है। शिक्षकों के हड़ताल पर नजर रखने और जिलों से रिपोर्ट लेने के लिए शिक्षा विभाग ने उप सचिव अरशद फिरोज की अध्यक्षता में अनुश्रवण कोषांग गठित की है। कोषांग में बीबोस के प्रतिनियुक्त पदाधिकारी संजय कुमार व जन शिक्षा के सहायक निदेशक योगेश कुमार रहेंगे। कोषांग दो पालियों में काम करेगा। प्रथम पाली सुबह 9 बजे से 3 बजे तक और दूसरी पाली 3 बजे से रात 9 बजे तक काम करेगा। कोषांग में हड़ताल से जुड़ी सूचना देने के लिए फैक्स नंबर 06122215181 है। ई मेल [email protected] है। कोषांग हड़ताल से संबंधित प्रतिदिन दैनिक सूचना प्राप्त कर उप सचिव के माध्यम से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराना है। जिला में चल रहे माध्यमिक वार्षिक परीक्षा निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए नियोजित शिक्षकों के स्थान पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की समीक्षा। शिक्षकों की अनुशासनहीनता की शिकायत पर कार्रवाई की अनुशंसा कोषांग वरीय अधिकारियों से करेगा।

अप्रैल से कक्षा 9वीं की पढ़ाई शुरू करने के लिए विभाग ने भेजी चेकलिस्ट

पटना | अप्रैल से राज्य के 3239 स्कूलों में 9वीं की पढ़ाई शुरू करने के लिए शिक्षा विभाग ने कई निर्देश दिए। इस साल 2963 छूटे हुए पंचायतों के साथ ही पिछले प्रारंभिक स्कूल से हाईस्कूल में उत्क्रमित हो चुके 276 स्कूलों में पढ़ाई शुरू करनी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेज कर चेक लिस्ट के आधार पर तैयारी करने को कहा है।


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना