पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Monsoon Session Of The Legislature From Tomorrow, Speaker Seeks Support From Members

विधानमंडल का मानसून सत्र कल से, स्पीकर ने सदस्यों से मांगा सहयोग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी व मंत्री श्रवण कुमार।
  • तीन अलग-अलग बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने की तैयारियों की समीक्षा

पटना. विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से होगा और 26 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान सदन की 21 बैठकें होंगी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बताया कि सत्र की पूरी तैयारी की जा चुकी है। उन्होंने सदन संचालन में सदस्यों से सहयोगी की अपील की है। उन्हाेंने सदन संचालन को लेकर बुधवार को तीन अलग-अलग बैठकों में विस्तार से तैयारी की समीक्षा की।


स्पीकर ने सदन संचालन को लेकर सर्वदलीय बैठक की। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। स्पीकर ने उनसे सदन संचालन और विमर्श में हिस्सा लेने का अनुरोध किया। विपक्षी दलों ने स्पीकर से अधिक अवसर देने का अनुरोध किया। उन्होंने सदन संचालन में सहयोग का भरोसा दिया।

 

बैठक में संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी, कांग्रेस के अशोक राम, लोजपा के राजू तिवारी शामिल हुए। इसके पहले विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौधरी ने राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें हर पहलु की विस्तार से समीक्षा की गई। स्पीकर ने अधिकारियों को पूरी गंभीरता से इस मुद्दे पर काम करने के लिए कहा। 

 

सदन में विमर्श की गुणवत्ता बढ़ाना ही लक्ष्य
स्पीकर ने कहा कि सदन में विमर्श की गुणवत्ता कैसे बढ़े, यह हमारा उद्देश्य है। सत्र में विभिन्न विभागों का बजट पेश होना है, लिहाजा यह बेहद अहम है। कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। विधानसभा के विस्तारित भवन में प्रेस सलाहकार समिति के साथ बैठक के दौरान उन्हाेंने ये बातें कहीं। उन्होंने मीडिया से सकारात्मक खबरों को प्रमुखता देने और बेहतर विमर्श को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया। कहा- मीडिया का सहयोग उन्हें मिलता रहा है, आगे भी उनसे यही अपेक्षा है। नकारात्मक खबरों की जगह पाॅजीटिव न्यूज के लिए पहल की जानी चाहिए। अवांछनीय खबरों या किसी खबर को नहीं छापने की बात वे नहीं कर रहे, बल्कि प्राथमिकता के आधार पर खबरों का चयन का सुझाव दे रहे हैं। बैठक में सचिव बटेश्वरनाथ पांडेय, नवीन कुमार, राजीव कुमार, संजय कुमार सिंह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें