राजधानी में दाे दर्जन से अधिक बाइकर्स गैंग, गुंडा रजिस्टर खुलने पर भी नहीं लगी लगाम

Patna News - बाइकर्स गैंग के खिलाफ राजधानी के एक दर्जन थानाें में करीब 400 से अधिक बाइकरों के खिलाफ गुंडा रजिस्टर खुलने के बाद भी...

Oct 12, 2019, 08:45 AM IST
Patna News - more than two dozen bikers gang in capital gunda register did not stop
बाइकर्स गैंग के खिलाफ राजधानी के एक दर्जन थानाें में करीब 400 से अधिक बाइकरों के खिलाफ गुंडा रजिस्टर खुलने के बाद भी ये खूनी वारदात करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस इन खतरनाक बाइकरों की कमर तोड़ने में पूरी तरह से सफल नहीं हुई है। हालांकि पिछले 15 दिनों में पुलिस ने दो बड़े बाइकरों दिवाकार व राधे सरकार को गिरफ्तार कर उनके हौसले को पस्त करने की कोशिश की थी, लेकिन बुधवार की रात एक बार फिर किंग्स ऑफ पटना के गोलू व रंजन ने छात्र अमन कुमार की हत्या कर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। अमन की हत्या में मैनपुरा के गोलू और पुनाईचक के रंजन का नाम आया है। दोनों किंग्स ऑफ पटना से जुड़े हैं।

किंग्स ऑफ पटना सबसे खतरनाक

पटना में यों तो दो दर्जन बाइकर्स गैंग हैं लेकिन किंग्स ऑफ पटना सबसे खतरनाक है। इस गैंग का इस्तेमाल राजनीतिक दल से जुड़े लोग भी करते रहे हैं। जमीन, मकान, फ्लैट पर कब्जा करने में भी बाइकरों का इस्तेमाल हाेता है। पिछले तीन-चार सालों में इस भिड़ंत में चार-पांच की हत्या भी हो चुकी है। पाटलिपुत्र, शास्त्रीनगर, बुद्धा कॉलोनी, रूपसपुर, कंकड़बाग, बेउर, गर्दनीबाग, पत्रकारनगर, एसकेपुरी, दीघा, राजीवनगर, एयरपोर्ट, जक्कनपुर थाना इलाकों में इन बाइकरों का अलग-अगल गिरोह है। हाल ही में सिटी एसपी विनय तिवारी ने इन बाइकरों को गिरफ्तार करने के लिए 80 जवानों की टीम बनाई है पर इसका खौफ भी उनपर नहीं है।

ये हैं बाइकर गैंग जो मचाते हैं उत्पात

किंग्स आॅफ पटना के अलावा हंटर्स, टाइगर्स, ब्लेड, माइंस, हॉर्लिक्स, रॉकर्स, पेट्रोल, किलर्स, बाप आॅफ पटना, बादशाह, समनपुरा, यंग, लायंस समेत दो दर्जन बाइकरों का गैंग है। हरेक में 40-50 मेंबर हैं। यही बाइक पटना में उत्पात मचाते रहे हैं।

एसएसपी ने कहा, कार्रवाई हुई है

एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि पुलिस ने बाइकरों पर कार्रवाई की है। हाल ही में दो बड़े बाइकरों को दबोचा गया है। थानों में उनके खिलाफ गुंडा रजिस्टर खोला गया है। कार्रवाई की वजह से इस साल दशहरा में बाइकरों की नहीं चली।

छात्र अमन हत्याकांड का चश्मदीद पुलिस के सामने आया, कहा-गोलू ने मारी थी गोली

अमन के साथ बाइक पर था वह भी, पुलिस को शुभम की बात पर नहीं हो रहा यकीन

क्राइम रिपोर्टर | पटना

शास्त्रीनगर थाना के पुनाईचक इलाके में छात्र अमन कुमार की हत्या का एक और चश्मदीद शुभम शुक्रवार को पुलिस के सामने आया। उसने पुलिस काे कहा कि बुधवार की रात अमन, रिशु और मैं बाइक से तीनों मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे थे। इसी बीच एक बाइक से मैनपुरा का गोलू और पुनाईचक का रंजन पहुंचा और उसने अमन को गोली मार दी। गोली लगने के बाद वह जख्मी हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया पर मौत हो गई। शुभम ने यह भी कहा कि एक साल पहले एएन कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अमन का गोलू से विवाद हुआ था। वह इसी का खुन्नस लिए हुआ था पर पुलिसिया जांच में इस तरह की बात सामने नहीं आई है।

गोलू व रंजन दोनों फरार, दो हिरासत में

पुलिस ने इस मामले में दर्ज गोलू और रंजन को गिरफ्तार करने के लिए दोनों के घरों से लेकर आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध अड्‌डों पर छापेमारी की पर पकड़े नहीं आ गए। वैसे पुलिस ने दो काे हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। यही नहीं पुलिस किंग्स ऑफ पटना के करीब एक दर्जन बाइकरों के मोबाइल व सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है पर किसी ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। अमन के मोबाइल के पासवर्ड को पुलिस खोल नहीं सकी है। पुलिस को शुभम ने जो बयान दिया है, वह पुलिस के गले से नहीं उतर रही है। शुभम व रिशु दोनों पुलिस को इधर-उधर भटका रही है।

जहां वारदात वहां सीसीटीवी नहीं

जहां वारदात हुई है, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा नहीं है। इसका मतलब अपराधियों ने पहले से ही तय कर लिया था कहां पर अमन को गोली मारनी है। हो सकता है कि घटना से पहले ही उस स्थान को अपराधियों ने चुना हो। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा होगा।

पुलिस काे पता है किसने मारा है

एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि पुलिस को पता है छात्र अमन की हत्या किसने की है। साक्ष्य के साथ हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कार्रवाई चल रही है। जल्द ही हत्यारे पकड़ में आ जाएंगे। उन्हें किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। हर हाल में सजा मिलेगी।

X
Patna News - more than two dozen bikers gang in capital gunda register did not stop
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना