--Advertisement--

बेगुसराय / मोरारी बापू बोले- राम मंदिर का नि‍र्माण संवाद से होना चाहिए, विवाद से नहीं



Mourari Bapu says - Ram Mandir should be constructed with harmony
X
Mourari Bapu says - Ram Mandir should be constructed with harmony

  • सबरीमाला पर बोले, राजनीति पतिव्रता नहींं होती, जिधर हित दिखे, उधर ढल जाती है
  • योगी के हनुमान को दलित कहे जाने पर बापू ने कहा-मेरी दृष्टि में हनुमान जी को विवाद में न डालें

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 06:28 AM IST

बेगूसराय. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए लेकिन संवाद से, विवाद से नहीं। राम मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था का विषय है। प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने गुरुवार को सिमरिया में पत्रकारों से ये बातें कहीं।

 
उन्होंने कहा-अयोध्या में राम मंदिर के प्रमाण भी मिले हैं। राजनीतिज्ञ जो सोचें वो सोचें, मुझे तो बस यही कहना है कि संवाद के द्वारा यहां ध्वजा फहराना चाहिए। सबरीमाला मंदिर विवाद पर बापू ने आज की राजनीति पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीति पतिव्रता नहीं होती, उसका हित जहां होता है, उसी अनुसार ढल जाती है। ऐसा नहीं है कि भारत में यह नया विषय है, विश्व में राजनीति ऐसे ही चलती है। मेरी दृष्टि में जहां देवत्व है, वहां सबका आदर होना चाहिए। सबरीमाला में जो प्रतिबंध है, उसका भी कुछ समाधान होना चाहिए।

 

सर्जक हैं हनुमान, उन्हें जाति के विवाद में मत डालो
यूपी के सीएम योगी के हनुमान को दलित कहे जाने पर बापू ने कहा-मेरी दृष्टि में हनुमान जी को विवाद में न डालें। हनुमान जी ने जोड़ने का काम किया है। वे सर्जक हैं। उन्हें हम पवन पुत्र कहते हैं। वायु की कोई जाति होती है क्या? वायु कभी ब्राह्मण, क्षत्रिय या दलित हो सकता है क्या? हनुमान की जाति बताकर चुनावी राजनीति करने के सवाल पर उन्होंने कहा- समय था राष्ट्र को हनुमान का दर्शन कराने का, ऐसे समय ऐसा उच्चारण हमें ठीक नहीं लगता है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..