Hindi News »Bihar »Patna» Natak George Washingaton Love In Kalidas Rangalay Today

आज कालीदास रंगालय में नाटक जार्ज वाशिंगटन लव का होगा मंचन

नाटक के माध्यम से बताया गया है कि हम अपनी जिंदगी के लिए खुद ही जिम्मेवार होते हैं, जबकि आरोप दूसरों पर लगाते हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 11:04 AM IST

आज कालीदास रंगालय में नाटक जार्ज वाशिंगटन लव का होगा मंचन

पटना.कालीदास रंगालय में आज(14 जून) नाटक जार्ज वाशिंगटन लव का मंचन किया जाएगा। इसे अफसर हुसैन ने हिंदी में अनुवादित किया है। नाटक शाम 7 बजे से शुरु होगा। भूपेंद्र कुमार ने इस नाटक को निर्देशित किया है। अर्चना सोनी और मार्था अनुप्रिया इसमें मुख्य कलाकार हैं। मनीष माहिवाल नाटक के मीडिया प्रभारी हैं।

जिंदगी की सच्चाई बताती है ये नाटक
ये नाटक जार्ज वाशिंगटन के मरने के तीन दिन बाद की कहानी है। जार्ज वाशिंगटन की पत्नी मार्था डॉली जिसे वो जार्ज की प्रेमिका मानती है, उसे मिलने के लिए कब्र पर बुलाती है। कब्र पर वो जार्ज व डॉली के बीच सम्बन्धों पर बातचीत करती है। डॉली मार्था को समझाती है कि क्यों उन्हें तुम्हारे रहते हमारी जरूरत महसूस हुई। मरथा को उन दोनों की सच्चाई जानने के बाद दुख होता है। उसकी समझ में ये आ जाता है कि क्यों मरते समय जार्ज के होठों पर डॉली का नाम था उसका नहीं। ये नाटक बताता है कि हम अपनी जिंदगी के लिए खुद जिम्मेवार होते है जबकि हम इसके लिए हमेशा दूसरों पर आरोप लगाते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aaj kalidaas rngaaaly mein naatk jaarj vaashingatn love ka hoga mnchn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×