राष्ट्रीय लोक अदालत में 479 मामले निष्पादित / राष्ट्रीय लोक अदालत में 479 मामले निष्पादित

Patna News - सिविल कोर्ट सीवान परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में शनिवार को किया...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:16 AM IST
Siwan News - national lok adalat execution of 479 cases
सिविल कोर्ट सीवान परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में शनिवार को किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 479 मामलों का निष्पादन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश राय के साथ डीएसपी मुख्यालय ने किया।

इस अवसर पर न्यायिक पदाधिकारी गण एडीजे द्वितीय अवधेश कुमार दुबे एवं अवर न्यायाधीश गण क्रमश एसके श्रीवास्तव, ए के श्रीवास्तव, एनके प्रियदर्शी ,पंकज चौहान, अरविंद कुमार भी मौके पर मौजूद थे। जिला न्यायधीश ओम प्रकाश राय ने कहा कि मुकदमे में समय के साथ-साथ आर्थिक व्यय भी होता है और न्याय बहुत विलंब से मिल पाती है। ऐसी स्थिति में वे अपने मुकदमे को लोक अदालत में लाकर सुलह और समझौते के आधार पर निष्पादित करें तथा अपने पैसों को विकास में बच्चों की पढ़ाई में खर्च करें। राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 6 बेंचों में मामलों का निष्पादन किया गया। निष्पादित मामलों में 333 मामले बैंक से जुड़े हुए थे। बैंकों ने समझौता राशि के रूप में टेबल पर आए मामलों के लिए लगभग दो करोड़ 12 लाख निश्चित कर दिया 45 लाख रुपये समझौता राशि के रूप लों का भी निष्पादन देर शाम तक किया गया। निष्पादन में रिटेनर न्यायिक पदाधिकारी के रुप में अपर जिला न्यायाधीश द्वितीय अवधेश कुमार दुबे, सब जज सह विधिक प्राधिकार के सचिव सुरेश कुमार श्रीवास्तव, सब जज आनंद कुमार श्रीवास्तव, सब जज 12 पंकज चौहान, सब जज 13 एनके प्रियदर्शी एवं प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अरविंद कुमार की उपस्थिति में किया गया।

X
Siwan News - national lok adalat execution of 479 cases
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना