• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News nationalized banks have significant contribution in strengthening the country39s economic situation

देश की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने में राष्ट्रीयकृत बैंकों का है महत्वपूर्ण योगदान

Patna News - पटना|बिहार प्रोविंशियल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में शनिवार को बैंकों के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - nationalized banks have significant contribution in strengthening the country39s economic situation
पटना|बिहार प्रोविंशियल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में शनिवार को बैंकों के राष्ट्रीयकरण की 50वीं वर्षगांठ मनाई गई।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल एमएलसी प्रोफेसर (डॉ.) संजय पासवान ने कहा कि राष्ट्रीयकृत बैंकाें ने देश के आर्थिक और सामाजिक उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। राष्ट्रीयकरण की वजह से सामाजिक कल्याण, निजी क्षेत्र के एकाधिकार, बैंकिंग सुविधाअाें का विस्तार, क्षेत्रीय विषमता में कमी, प्राथमिकता क्षेत्र को समुचित आर्थिक सुविधाएं, ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवाओं की उपलब्धता सराहनी कदम है। राष्ट्रीयकृत बैंकों ने देश की आर्थिक दशा को सशक्त बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई है। संगठन के महासचिव अनिरुद्ध कुमार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवा की उपलब्धता व देश की आर्थिक प्रगति में राष्ट्रीयकृत बैंकों के योगदान के बारे में बताया। इस मौके पर चेयरमैन पीडी सिंह, उप महासचिव संजय तिवारी, सुनील कुमार सिंह, अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, कार्यकारी अध्यक्ष बीके मिश्रा भी माैजूद थे।

X
Patna News - nationalized banks have significant contribution in strengthening the country39s economic situation
COMMENT