​महिला ने पति को छोड़ नक्सली बनने से किया इनकार तो नक्सलियों ने गला काट मार डाला / ​महिला ने पति को छोड़ नक्सली बनने से किया इनकार तो नक्सलियों ने गला काट मार डाला

लखीसराय के कजरा की घटना, अंतरजातीय शादी का कर रहे थे विरोध

Bhaskar News

Sep 04, 2018, 02:45 AM IST
Naxalite killed a leady in patna

पटना. नक्सली नहीं बनने पर महिला बसंती कोड़ा को नक्सलियों ने मार डाला। बसंती लखीसराय जिले के कजरा थाने के कनीमोह गांव की मूल निवासी थी। कुछ ही समय पहले उसने उमेश पासवान के साथ अंतरजातीय विवाह किया था। दंपती का एक बच्चा भी है। हालांकि शुरू से ही अंतरजातीय शादी का विरोध कर रहे नक्सली विवाह के बाद पति को छोड़ कर नक्सली संगठन में शामिल होने का बसंती पर दबाव बनाने लगे। साथ ही इनकार करने पर लगातार हत्या की धमकी दी जा रही थी। आखिरकार बात नहीं मानने पर गला काट कर उसकी हत्या कर दी। सोमवार को इसका खुलासा करते हुए सीआरपीएफ के सेक्टर मुख्यालय ने बताया कि आरोपियों को जल्दी पकड़ने के लिए घेराबंदी-छापेमारी की जा रही है। पुलिस व पारा मिलिट्री फोर्स ने मिल कर जंगली इलाकों में अभियान को तेज किया है।


‘मोस्ट वांटेड’ गिरधारी पुलिस के हत्थे चढ़ा
‘मोस्ट वांटेड’ गिरधारी यादव सोमवार को राजधानी में बेगूसराय पुलिस की विशेष टीम के हत्थे चढ़ गया। वह कहीं बाहर से गाड़ी से लौट रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे रोड पर ही घेर कर गिरफ्त में ले लिया। बेगूसराय के एसपी ने बताया कि गिरधारी से पूछताछ में कई राज खुलेंगे। लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। वह कई बार पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था।
X
Naxalite killed a leady in patna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना