भाजपा का भोज रजनीश कुमार के घर पर, जुटेंगे एनडीए नेता

Patna News - भाजपा का दही-चूड़ा का भोज पार्टी विधान पार्षद रजनीश कुमार के आवास पर आयोजित होगा। इसमें भाजपा समेत एनडीए के बड़े...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:47 AM IST
Patna News - nda leader will gather at bhoj rajneesh kumar39s house at bjp
भाजपा का दही-चूड़ा का भोज पार्टी विधान पार्षद रजनीश कुमार के आवास पर आयोजित होगा। इसमें भाजपा समेत एनडीए के बड़े नेता जुटेंगे। सोमवार को उनके आवास पर भाजपा, जदयू, लोजपा के वरीय नेताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ता व अन्य नेता मौजूद रहेंगे। मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित इस भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी व सह संगठन महामंत्री शिवनारायण, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, नीतीश मिश्रा, सम्राट चौधरी, राजेंद्र सिंह, प्रमोद चंद्रवंशी, अरुण सिन्हा, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन मौजूद रहेंगे।

भोज में बिहार के विभिन्न इलाकों का स्वाद उपलब्ध रहेगा। दही-चूड़ा के साथ-साथ खिचड़ी भी मेहमानों को परोसा जाएगा। गया व पटना का तिलकूट के साथ-साथ भागलपुर, बांका व चंपारण का चूड़ा के अलावा पटना का दही रहेगा। शाहाबाद, चंपारण का चावल और बेगूसराय का दाल मौजूद रहेगा। वैशाली, समस्तीपुर, पटना की सब्जी भी रहेगी। सहभोज दिन में 11 बजे ही शुरू हो जाएगा।

राज्यपाल, सीएम व तेजस्वी यादव ने दी बधाई

पटना|मकर संक्रांति व लोहड़ी पर राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव व सांसद मीसा भारती ने प्रदेशवासियों व देशवासियों को बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि सूर्योपासना से जुड़ा पर्व प्रकृति के साथ मनुष्य की सहचरता अंतरंगता और प्रेम भाव का प्रतीक पर्व है। वहीं सीएम ने कहा कि मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व लोगों के लिए सुख, शां‍ति और समृद्धि लाएगा। दोनों पर्वों का सांस्कृतिक महत्व है।

सबसे पहले वशिष्ठ के घर जाएंगे नीतीश कुमार : मुख्यमंत्री जदयू, भाजपा व लोजपा के भोज में शामिल होंगे। सोमवार को वे सबसे पहले जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे। इसके बाद दिन में दो बजे लोजपा दफ्तर में रामविलास पासवान के भोज में शरीक होंगे। अपराह्न 2:30 बजे भाजपा एमएलसी रजनीश कुमार के आवास पर भोज में भी शामिल होंगे।

सदाकत आश्रम में 15 को कांग्रेस देगी भोज

पटना|चुनावी साल में कांग्रेस भी इस बार दही-चूड़ा भोज के आयोजन करने जा रही है। हालांकि, इसका आयोजन 14 की जगह पर 15 जनवरी को प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में होगा। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने बताया कि भोज में महागठबंधन के घटक दल के सभी नेता शामिल होंगे। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के आवास पर मकर संक्रांति पर होने वाला दही-चूड़ा का भोज लगातार दूसरे साल भी नहीं होगा। उधर, डाॅ. मदन मोहन झा और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने राज्य के लोगों को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि ऋतु परिवर्तन का यह पर्व राज्य में शांति सद्‌भाव के साथ खुशहाली लाएगा।

चौबे शाखा मैदान में देंगे चूड़ा-दही का भोज

पटना|केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी मकर संक्रांति पर भोज का आयोजन किया है। शाखा मैदान में आयोजित इस परिवार मिलन समारोह में पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। चौबे ने खुद इसका न्योता सबको दिया है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। इसके लिए आमंत्रण पत्र भी तैयार किया गया है, जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, कंेद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, रामकृपाल यादव, नित्यानंद राय, डॉ. प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, डॉ. सीपी ठाकुर की तस्वीर है। नीचे अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, आशा सिन्हा, अभिजित कश्यप, अविरल शाश्वत, अर्जित शाश्वत चौबे की भी तस्वीर है। कार्ड पर सबसे ऊपर विवेकानंद और अटल बिहारी वाजपेयी का फोटो है।

मेयर के भोज में जुटे पार्षद, अफसर व इंजीनियर

पटना|सिटी अंचल दफ्तर के सामने स्थित महाराजगंज तैलिक परिसर में मेयर सीता साहू ने मकर संक्रांति का भोज दिया। इस अवसर पर दो दर्जन पार्षदों को छोड़कर ज्यादातर मौजूद रहे। भोज में शामिल होने नगर विकास मंत्री सहित स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि उपस्थित होने पहुंचे। भोज के साथ राजनीतिक उतार-चढ़ाव पर भी जमकर चर्चा हुई। वहीं अगले कुछ महीनों में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही मेयर को पार्षदों ने बधाई भी दी। पार्षद आने वाले दिनों के कार्यकलापों पर भी चर्चा करते सुने गए। निगम के अफसर और इंजीनियर भी भोजन का लुत्फ उठाते देखे गए। डिप्टी मेयर विनय कुमार भोज में उपस्थित नहीं हो पाए।

X
Patna News - nda leader will gather at bhoj rajneesh kumar39s house at bjp
COMMENT