नीट का एडमिट कार्ड आज नहीं, टल सकती है परीक्षा

Patna News - नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) 27 मार्च को नेशनल एलिजिबलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी का एडमिट कार्ड जारी नहीं...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) 27 मार्च को नेशनल एलिजिबलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी का एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा। लॉकडाउन को देखते हुए एनटीए ने एडमिट कार्ड जारी नहीं करने का फैसला लिया है। मेडिकल तैयारी कराने वाले एक्सपर्ट की मानें तो एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से 3 मई को होने वाली नीट परीक्षा टल सकती है, हालांकि एनटीए की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

कई परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति

नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट सयुंक्त प्रवेश परीक्षा पर भी कोई अपडेट नहीं है। परीक्षा 25 अप्रैल को होने वाली है और परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, 31 तक आवेदन लिया जाना है। जेएनयू प्रवेश परीक्षा और आईसीएआर प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त होगी और परीक्षा अप्रैल व मई में निर्धारित है। लेकिन फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। परीक्षा की तिथियों को इस तरह से निर्धारित किया जाना है कि बोर्ड परीक्षाएं, जिनमें से कुछ प्रश्नपत्र अभी बाकी हैं और प्रवेश परीक्षा में बाधा नहीं आए। एनसीईआरटी को वैकल्पिक कैलेंडर पर काम करने के लिए भी कहा गया है, एजेंसी के पास दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा की भी जिम्मेदारी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना