काम और दायित्वों को कभी नहीं समझें बोझ

Patna News - अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान विद्या भारती की बिहार इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के उत्तर-बिहार प्रांत में कार्यशील...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - never understand the burden of work and obligations
अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान विद्या भारती की बिहार इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के उत्तर-बिहार प्रांत में कार्यशील सरस्वती शिशु मंदिर/विद्या मंदिर के बहनों के सर्वांगीण विकास के लिए राष्ट्रीय प्रकल्प कन्या भारती की कार्यशाला का आयोजन किया गया।

स्थानीय महावीरी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर माधव नगर में इसका आयोजन हुआ। कार्यशाला के दूसरे दिन कन्या भारती की राष्ट्रीय सह संयोजिका प्रमिला शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

यहां से मिली ट्रेनिंग से बच्चों को पहुंचाएं लाभ

बहनों को संबोधित करते हुए उन्होंने कन्या भारती के उद्देश्यों की चर्चा करते हुए उनके विभिन्न कार्यों और दायित्वों के बारे में जानकारी दी। कार्यशाला में सम्मिलित बहनों से आह्वान करते हुए कहा कि आप यहां से सीखी गई बातों को अपने-अपने विद्यालयों में दूसरी भैया-बहनों तक पहुंचाएं। उन्होंने नारी शक्ति की चर्चा करते हुए कहा कि भगवान ने नारी को मातृत्व का वरदान तो पहले ही दे रखा है, परंतु वह कुशल नेतृत्वकर्ता तभी बन सकती हैं जब वह अपने कर्तृत्व को ईमानदारी पूर्वक पूरा करती हैं। अतः अपने काम व दायित्वों को बोझ न समझकर उसे पूरा करें।

कार्यक्रम में शामिल संस्था की राष्ट्रीय सह संयोजिका व अन्य।

इवेंटों में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

कार्यशाला के दूसरे दिन विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। सर्वप्रथम आशुवाचन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। तत्पश्चात रंगोली प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता आदि कई प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभाग निरीक्षक मिथिलेश कुमार सिंह, प्रधानाचार्य आशुतोष मिश्रा,शर्मिला कुमारी, कीर्ति रश्मि, समिति सदस्य आदित्य विनोद, मुंशी बैठा सहित नगर के कई गणमान्य लोग की उपस्थिति रहे।

X
Siwan News - never understand the burden of work and obligations
COMMENT