परंपरा-उत्सव में संगीत संध्या से नए साल का स्वागत

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:05 AM IST

Patna News - सांस्कृतिक संस्था कलात्रयी की ओर से रविवार को आसावरी हॉल में संगीत-समागम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में...

Patna News - new year39s reception from evening to music in tradition
सांस्कृतिक संस्था कलात्रयी की ओर से रविवार को आसावरी हॉल में संगीत-समागम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए रेखा दास ने कहा कि कलात्रयी के संस्थापक प्रो. सी.एल. दास के जन्मदिन के साथ ही नए वर्ष के उपलक्ष्य में संगीत प्रेमी, दर्शक-श्रोताओं के साथ एक संगीत-संध्या ‘परंपरा-उत्सव’ नाम से आयोजित कर नए वर्ष का स्वागत करने की परंपरा रही है। इसके बाद कलात्रयी की सचिव व बिहार की वरिष्ठ कथक नृत्यांगना डॉ. रमा दास ने कहा कि इस मंच के साथ जुड़कर आयोजक, कलाकार, कला मर्मज्ञ, श्रोता, कला के स्टूडेंट्स सभी नए वर्ष में एक साथ मिलकर संगीत और कला पर अपनी बात रखते हैं। इसमें कलाकारों को भी सम्मानित किया जाता है। कार्यक्रम में संगीत के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए आकाशवाणी के सहायक निदेशक किशोर सिन्हा को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में गायन भी हुआ। भारतीय नृत्य कला मंदिर के छात्र विशाल, सावन, रंजीत व ज्योतिप ने गणेश वंदना ...जय गणेश, जय गणेश...गाया। अंत में रीता दास ने सरोद बजाकर समां बांध दिया। उन्होंने राग वृन्दावनी सारंग व माजखमाज में धुन से सभी का मनोरंजन कराया। सुबोध रंजन प्रसाद, विवेकानंद व देवानंद ठाकुर ने संगत किया।

कलात्रयी की ओर से आसावरी हॉल में संगीत-समागम, आकाशवाणी के सहायक निदेशक किशोर सिन्हा सम्मानित

X
Patna News - new year39s reception from evening to music in tradition
COMMENT