लोकसभा चुनाव / नीतीश का लालू पर तंज, कहा-पत्नी को कुर्सी तो दिला दी लेकिन दूसरी महिलाओं को क्या मिला?

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 04:57 PM IST



नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
X
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहारनीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

  • कहा-पति-पत्नी के राज में लोग बिजली के तारों पर कपड़े सुखाते थे
  • बिहार के हर घर में पहुंची बिजली, लालटेन की जरूरत खत्म

जहानाबाद. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को जहानाबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 15 साल तक बिहार की जनता ने पति-पत्नी को मौका दिया, लेकिन उन्होंने जनता के लिए क्या किया? 7 साल तक सत्ता में रहने के बाद जेल जाना पड़ा तो पत्नी को मुख्यमंत्री बनवा दिए। कहा कि महिला को मुख्यमंत्री बनाया है। पत्नी को कुर्सी तो दिला दी, लेकिन दूसरी महिलाओं के लिए क्या किया? जब हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को पंचायती राज में आरक्षण दिया। दलित और महादलित वर्ग की महिलाएं जनप्रतिनिधि बनकर समाज की सेवा कर रही हैं। नीतीश जहानाबाद से जदयू प्रत्याशी चंद्रेश्वर चंद्रवंशी के पक्ष में सभा करने पहुंचे थे।

 

पति-पत्नी ने परिवार को छोड़ किसी के लिए चिंता नहीं की
नीतीश ने कहा कि 15 साल तक पति-पत्नी की सरकार ने कभी नहीं सोचा कि गरीब परिवार अपने बच्चों को स्कूल क्यों नहीं भेज पाते हैं। किसकी चिंता कर रहे थे? उन्हें परिवार को छोड़ किसी की चिंता नहीं थी। वोट लेने के लिए सब जगह गए, लेकिन बच्चों को स्कूल पहुंचाने की कोशिश कभी नहीं की। उनका एक ही लक्ष्य है समाज में कटुता पैदा करो और एक तबके का वोट लेकर गद्दी पर बैठ जाओ। गद्दी मिलने के बाद उन्होंने कभी किसी की चिंता नहीं की।

 

हर घर पहुंची बिजली, लालटेन की जरूरत खत्म
मुख्मयंत्री ने कहा कि बिहार के लोग जानते हैं कि 15 साल में बिजली की क्या हालत थी। पति-पत्नी के शासन के दौरान बिहार में बिजली के तार चोरी हो गए। जो तार बचे थे उस पर लोग कपड़े सुखाते थे। अब बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच गई है। लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है।

 

नीतीश ने की केंद्र सरकार की तारीफ
नीतीश ने कहा कि हमारी सरकार न्याय के साथ बिहार को विकास के पथ पर ले जाने की कोशिश कर रही है। हर इलाके का विकास और समाज के हर तबके का उत्थान हो, यही हमारा लक्ष्य है। पहले लोग बिहार से बाहर जाते थे तो अपना परिचय देने में संकोच करते थे। अब हर कोई शान से कहता है हम बिहारी हैं। केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए नीतीश ने कहा कि बिहार को हर क्षेत्र में मदद मिल रही है। सिर्फ सड़क और पुल के लिए केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ का मदद दिया है।

COMMENT