Hindi News »Bihar »Patna» Chief Minister Nitish Kumar Will Meet Modi. Nitish Kumar Can Take The Demand Of The Special State Status Of Bihar.

दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे सीएम नीतीश, बिहार के विशेष राज्य के दर्जे पर होगी चर्चा

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के विवादास्पद बयान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पीएम मोदी से ये पहली मुलाकात है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 02, 2018, 11:49 AM IST

दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे सीएम नीतीश, बिहार के विशेष राज्य के दर्जे पर होगी चर्चा

पटना.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। सीएम नीतीश 2 दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं। बुधवार को नीतीश कुमार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के कार्यक्रम की सफलता के लिए हो रहे मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं।

विशेष राज्य के दर्जे पर होगी चर्चा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग को फिर उठाएंगे। जेडीयू ने कहा कि सम्मेलन में विशेष राज्य के दर्जे की मांग नहीं की जा सकती इसलिए नीतीश कुमार की पीएम मोदी से अलग से मुलाकात हो सकती है जिसमें नीतीश कुमार बिहार के हित के लिए प्रधानमंत्री मोदी के सामने कई मांगों को रख सकते हैं।

नीति आयोग के सीईओ के विवादास्पद बयान के बाद पीएम से पहली मुलाकात
नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के विवादास्पद बयान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री मोदी से ये पहली मुलाकात है। गौरतलब है पिछले दिनों नीति आयोग के सीईओ ने कहा था बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के कारण देश पिछड़ा हुआ है। अमिताभ कांत के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई थी और पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमले किए थे। नीतीश कुमार ने अमिताभ कांत के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि बिहार पिछड़ा नहीं है। इसे पूरी मदद नहीं मिल रही है फिर भी राज्य विकास की दौड़ में आगे है। बिहार को जितनी मदद मिल रही है, उससे कहीं और अधिक की जरूरत है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×