नीतीश बोले-क्राइम मीटिंग में एसपी समीक्षा करें, तय समय में खत्म हो समस्या

Patna News - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून की सुनवाई में पुलिस व अन्य अधिकारियों के गायब रहने पर...

Dec 04, 2019, 08:51 AM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून की सुनवाई में पुलिस व अन्य अधिकारियों के गायब रहने पर नाराजगी जताई। कहा-एसपी, क्राइम मीटिंग में इसकी समीक्षा करके दोषियों पर कार्रवाई करें। इस कानून के अनुसार हर हाल में तय समय में समस्या का समाधान हो। नीतीश, बेतिया कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में सार्वजनिक कुआं, चापाकल, आहर, पईन का जीर्णोद्धार, नलकूप, सोख्ता निर्माण, जल संरक्षण संचयन संरचना, छोटी नदियों, नालों, चेकडैम, नए जलस्रोत, सरकारी भवनों में जल संचयन, पौधशाला, सौर ऊर्जा जैसे मसलों से लेकर हर घर नल का जल, हर घर पक्की गली नाली, संपर्क विहीन बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ना, शौचालय निर्माण तक पर चर्चा हुई। जनप्रतिनिधियों ने समस्याएं बताईं। मुख्यमंत्री ने समाधान के लिए अफसरों से कहा।


शराब पीने से हर साल मरते हैं 30 लाख लोग

चंपापुर के सम्मेलन में नीतीश ने कहा-शराब पीने से हर साल दुनिया भर में 30 लाख लोग मरते हैं। शराब के कारण 18% आत्महत्या, 18% आपसी झगड़े, 27% सड़क दुर्घटना, 13% मिर्गी, 48% लीवर की बीमारी, 26% माउथ कैंसर और 20% टीबी की बीमारी होती है। बिहार की शराबबंदी यह सब रोकने में कामयाब है। कहा-जो वचन दिया, उसे पूरा किया है और करते रहेंगे। हरियाली के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।

नीचे मछली, ऊपर बिजली योजना

सीएम ने अफसरों से कहा-नीचे मछली, ऊपर बिजली योजना का काम आगे बढ़ाएं। यह बहुत प्रभावी होगा। सीएम ने मंझौलिया में बायो-फ्लॉक विधि से मछलीपालन को भी देखा। बैठक में सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार, ओएसडी गोपाल सिंह समेत चम्पारण रेंज के तमाम वरीय पदाधिकारी थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना