पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आभूषण दुकान को लूटने वालों का नहीं मिला सुराग

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दानापुर| रूपसपुर थानाक्षेत्र के रुकनपुरा स्थित आभूषण दुकान से हथियार के बल पर 17 लाख के जेवर और नगद लूटने वालों का कुछ पता नहीं चला है। 48 घंटे बाद भी पुलिस को सुराग नहीं पा सकी है। सीसीटीवी फूटेज को खंगाल लूटेरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। 27 नवंबर को दोपहर करीब 3 बजे बाइक सवार दो लूटेरों ने हथियार के बल पर कनक ज्वेलर्स से 17 लाख रुपए का जेवर लूट लिया था।

शहरी गरीबांे के लिए 1328 आवास बनाने के लिए प्रस्ताव पारित
सिटी रिपोर्टर | फुलवारीशरीफ

नगर परिषद फुलवारीशरीफ की निर्वाचित मंडल ने गुरुवार को शहरी गरीबांे के लिए आवास योजना के अंतर्गत 1328 आवास बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर दिया है। नगर विकास एवं आवास विभाग ने सेन एंड लाल को इस कार्य के लिए सर्वे करने का आदेश दिया था। विधायक श्याम रजक ने कहा कि नगर परिषद को बधाई देते हुए कहा कि यह क्रांति और एतिहासिक कार्य है। सरकार गरीबों के लिए गंभीर है। नगर सभापति मो आफताब आलम ने बताया कि सभी वार्ड सदस्यों ने ध्वनिमत से 1328 आवास बनाने के लिए पारित कर दिया। इस योजना में 457 लाभुकों के पास भूमि है उनको दो लाख रुपए अनुदान से आवास बनाया जाएगा। 871 लोगो के पास भूमि नहीं है इस के लिए भूमि का चयन करके आवास बनाया जायेगा। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग को भेज दी गयी है। नगर विकास एवं आवास विभाग इस योजना को पास करके केन्द्र सरकार को भेज देगी। आठ करोड़़ 56 लाख की लागत से क्षेत्र में नाली ,गली ,नाले की योजनाएं चल रही है। फुलवारीनगर परिषद स्वच्छ सर्वे 2019 में शामिल है। क्षेत्र को साफसफाई के लिए डोर टू डोर कचड़ा उठाव हो रहा है।

कार्यपालक पदाधिकारी ने झेला वार्ड पार्षदों के आक्रोश को
फतुहा| गुरुवार को नगर परिषद के सभागार भवन में मुख्य पार्षद रुपा कुमारी के अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की शुरुआत वार्ड पार्षदों के हंगामे से हुई। वार्ड पार्षदों ने वार्डो में होने वाली सफाई व प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में हो रही गड़बड़ी तथा देरी को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव प्रसाद को जमकर घेरा।

वार्ड पार्षदों ने उन्हें विकास का बाधक बताते हुए हंगामा करने लगे जिसे देख मुख्य पार्षद रुपा कुमारी व उपाध्यक्ष सुषमा देवी ने वार्ड पार्षदों को समझाया बुझाया तथा बारी बारी से सवाल रखने की अपील की। बैठक के दौरान कई प्रस्ताव भी पारित किए गए। शहर में लगाने के लिए बड़ा डस्टबिन खरीदने का प्रस्ताव पारित किया गया तथा शहर को बिल्कुल साफ व स्वच्छ रखने के लिए चौदह दिसम्बर से पॉलीथिन के प्रयोग पर पूर्ण रुप से रोक लगाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया। यंहा तक कि पकड़े जाने पर दण्ड शुल्क भी लगाने का प्रस्ताव लाया गया। मौके पर वार्ड पार्षद के रुप में संतोष चन्द्रवंशी, दीपक कुमार, बीटू कुमार, मोहम्मद बबलू, शकुंतला देवी, वीणा देवी, सोनामति देवी, सरोज देवी राजीव कुमार समेत सभी वार्ड पार्षद शामिल थे।

खबरें और भी हैं...