जीवन में कुछ भी असंभव नहीं, सोच पॉजिटिव रखें

Patna News - आईआईटी पटना में रविवार को टॉक शो टेडएक्स का आयोजन किया गया। टॉक शो का विषय मेटामोर्फोसिस रखा गया था। इस शो में...

Sep 02, 2019, 08:50 AM IST
आईआईटी पटना में रविवार को टॉक शो टेडएक्स का आयोजन किया गया। टॉक शो का विषय मेटामोर्फोसिस रखा गया था। इस शो में देशभर के सफल लोगों ने विचार रखे। छात्रों को बताया गया कि परिवर्तन इस गति से हो रहा कि इसे कोई पकड़ नहीं सकता। हम अपने आप को कैसे विकसित करें, इस ओर ध्यान देना होगा। कौशल्या फाउंडेशन के कौशलेंद्र कुमार ने आईआईएम का टॉपर बनने से लेकर बिहार में किसानों के लिए काम करने तक की अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताया।

मिशिपे की को-फाउंडर तन्वी भारद्वाज ने बताया कि सफल महिला उद्यमी बनने में मुझे भी कई बाधाओं को पार करना पड़ा। अगर कुछ करना है तो अपनी सोच को बदलें। सोच बड़ा होना चाहिए। नारी गुंजन की अध्यक्ष सुधा वर्गीज ने कहा कि कोई काम छोटा नहीं होता है। बस दूर दृष्टि रखनी जरूरी है। मैंने राज्य में गरीब लड़कियों की स्थिति को सुधारने की मकसद से अपनी यात्रा शुरू की थी और आज काफी बेहतर काम हो रहा है। पैरा खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल कायम करने वाले शम्स आलम शेख ने कहा कि जीवन में कुछ असंभव नहीं है। मैं पहले कबड्डी खिलाड़ी था। लेकिन एक हादसे ने मुझे व्हील चेयर पर ला दिया। इसके बाद मैंने अपने-आप को मजबूत किया। आप हमेशा पॉजिटिव सोच के साथ आगे बढ़े और बेहतर काम करते रहें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना