पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अश्लीलता और अफवाह फैलानेवालों पर रहेगी नजर, शराब से भी रहें दूर : डीएम

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

होली को लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है। होली के दौरान कहीं कुछ गड़बड़ ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से शांति समिति की बैठक शनिवार को की गई। अगल अलग हुए शांति समिति की बैठक में शामिल डीएम अमित कुमार पांडेय, एसपी अभिनव कुमार, एसडीओ संजीव कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जितेन्द्र पाण्डेय समेत अलग-अलग थानाक्षेत्रों के प्रभारी शामिल थे। बैठक में आम जनता भी शरीक हुई। बैठक में जिले में शांति पूर्ण तरीके से होली सम्पन्न हो, इसके लिए लोगों से आग्रह किया गया। डीएम और एसपी ने लोगों को कई दिशा निर्देश भी दिए। होली के दौरान अश्लील गानों पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया गया। विभिन्न धर्मों के धार्मिक स्थलों पर उपद्रव न हो, इसका ख्याल रखने का भी आग्रह किया गया। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए। कहा गया कि नशा करने वाली चीजों से दूर रहे शराब आदि का सेवन ना करें।

अधिवक्ताओं ने खेली होली

हर्ष उल्लास का प्रतीक होली के त्यौहार को अधिवक्ताओं द्वारा भी कार्य दिवस के अंतिम दिन मनाया गया। शनिवार को कार्य अवधि समाप्त होने के पश्चात अधिवक्ताओं ने एक दूसरे को अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। चुकी अधिवक्ता संघ द्वारा नीतिगत निर्णय लिया गया था कि इस बार अपरिहार्य कारणों से होली मिलन का कार्यक्रम स्थगित किया जाता है। जयप्रकाश कुशवाहा, सुनील कुमार मिश्रा, विजय कुमार दुबे, ऋषि देव दुबे, ब्रजेश कुमार दुबे, सरोज कुमार, विनय कुमार श्रीवास्तव, सुजीत कुमार, राजेश कुमार पांडेय, संजीव कुमार चतुर्वेदी आदि मौजूद थे। सभी एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं।

पचरुखी में तैनात किए गए जवान, नशा करनेवालों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश

पचरुखी: पचरुखी थाना परिसर में होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर शनिवार को शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में शराब का सेवन करने वालों व शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध सख्त रहने की बात कही गई। पुलिस पदाधिकारियों ने इसके लिए आमलोगों से सहयोग करने की बात कही। थानाध्यक्ष रितेश कुमार मडल के अध्यक्षता मे संयुक्त से बैठक किया गया उन्होंने कहा कि होली का पर्व महान पर्व है। इसमें लोग एक-दूसरे को रंग व गुलाल का प्रयोग कर के खुशी मानते हैं। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से अपील किया कि अगर कोई भी शराब का सेवन या धंधा करते हुुुए दिखे तो सूचना दें, उसे तुरंत पकड़ कर जेल भेज दिया जाएगा। होली के दिन प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था बनाने के लिए पूर्ण व्यवस्था की गई है। किसी प्रकार की कहीं कोई गलत घटना या अपराध ना हो इसकी उचित व्यवस्था की गई है। शांति समिति की बैठक के समाप्त होते ही रंग गुलाल के साथ होली मिलन समारोह मनाया गया। जिसमें सभी लोगों ने एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाया। बैठक में संसद प्रतिनिधि महाबिर प्रसाद, मुखिया ढोडा दुबे,पिकुं बाबा, प्रकाश पाण्डेय, धंन्जय साह,अवधेश साह आदि मौजूद थे।

हसनपुरा| प्रखंड के हसनपुरा पंचायत के करमासी गांव में शनिवार को एसडीएम संजीव कुमार व एसडीओपी जितेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में होली पर्व को देखते हुए शांति समिति की बैठक की गई। एसडीएम श्री कुमार ने कहा कि होली में हुड़दंग नहीं करें। होली पर्व जाति, रंग, धर्म, विभेद, समुदाय की नीतियों से परे सामाजिक समरसता के साथ संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सहयोग करने की बात कही। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर जेल जाना पड़ेगा। आपलोग पहले ही सौहार्द को बिगाड़ दिए है। होली आपसी भाईचारा व खुशी का त्योहार है, इसलिये सौहार्द से पर्व मनाए। साथ ही एसडीपीओ श्री पांडेय ने कहा कि आपलोग 365 दिन एक साथ रहते है और एक दिन में आपसी सौहार्द बिगाड़ देते है। अच्छी बात नहीं है। कुछ लोग आपसी सौहार्द बिगाड़ने का काम करता है। इसलिए इस घड़ी में अभिभावक समझदारी दिखाए। ताकि सौहार्द बना रहे। आपको बता दें कि पिछले सरस्वती पूजा विसर्जन में सौहार्द बिगड़ गया था। जिससे प्रशासन ने दोनों पक्षों के सैकड़ों लोगों कर कानूनी कार्रवाई किया गया था। वहीं दोनों कॉम के ल़ोगों ने आपस में मिलजूल कर रहने का भरोसा दिलाया। मौके पर बीडीओ डॉ दीपक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार, प्रभारी सीओ इंद्रवंश राय, प्रमुख प्रतिनिधि नोमान अहमद, मुखिया प्रतिनिधि इकबाल छोटे, दूधनाथ सिंह, जावेद अली, मुकेश कुमार, मुन्ना शर्मा आदि थे।

पचरुखी में शांति समिति की बैठक में शामिल अधिकारी व अन्य।

हसनपुरा में अधिकारियों ने शांत बनाए रखने की अपील की, कहा-बदमाशी करनेवाले जाएंगे जेल

हसनपुरा की बैठक में मौजूद पदाधिकारी व अन्य।

थाना प्रभारियों की हुई बैठक में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर अलर्ट रहने का दिया गया निर्देश
खबरें और भी हैं...