• Home
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - दोनों तरफ कल से हटेगा अतिक्रमण
--Advertisement--

दोनों तरफ कल से हटेगा अतिक्रमण

आर ब्लॉक-दीघा रेललाइन की दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने का अभियान 11 सितंबर से शुरू होगा। इसके लिए पूरे क्षेत्र को पांच...

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 05:06 AM IST
आर ब्लॉक-दीघा रेललाइन की दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने का अभियान 11 सितंबर से शुरू होगा। इसके लिए पूरे क्षेत्र को पांच जोन में बांटा गया है। हर जोन में मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गई है। रविवार को अंचलाधिकारी और थाने की टीम द्वारा रेललाइन के किनारे बसे लोगों से खुद हटने के लिए प्रचार-प्रसार किया गया। माइक से कहा गया कि अतिक्रमण स्थल से हट जाएं, नहीं तो मंगलवार से प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण में पाए जाने वाले सामान को जब्त करने के साथ जुर्माना लगेगा। अतिक्रमणकारी पर एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

कांटेदार तार से होगी घेराबंदी : डीएम कुमार रवि ने बताया कि अभियान के पहले दिन मंगलवार को आर ब्लॉक से हड़ताली मोड़ तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। अभियान चरणबद्ध चलेगा। पांच जोन में बांट कर अभियान चलाया जाएगा। अतिक्रमण हटाए जाने के बाद पिलर गाड़ा जाएगा और कांटेदार तार से घेराबंदी की जाएगी।

अतिक्रमण कर बने हैं 15 कच्चे-पक्के मंदिर : अतिक्रमण हटाने के लिए बनाए गए पांच जोन में पहला आर ब्लाॅक से हड़ताली मोड़ है। यहीं से अतिक्रमण अभियान शुरू किया जाएगा। इसके बाद हड़ताली मोड़ से पानी टंकी क्रॉसिंग, पानी टंकी क्रॉसिंग से राजीवनगर क्रॉसिंग, राजीवनगर क्रॉसिंग से दीघा क्रॉसिंग और दीघा क्रॉसिंग से लेकर अंतिम भाग तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलेगा। 8 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण है, जिसमें दीघा रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ 500 कच्चा और पक्का मकान बने हैं। वहीं लगभग एक हजार मवेशी और 15 मंदिर हैं। 15 मंदिरों में से 11 का निर्माण का पक्का है। उन्हें दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा।