पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नामांकन तीन दिसंबर को, लालू फिर चुने जा सकते हैं राजद अध्यक्ष

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अंतिम प्रकाशन पटना, दिल्ली और अन्य प्रदेशों के पार्टी कार्यालयों में हो गया

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अंतिम प्रकाशन रविवार को कर दिया गया। इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पूरी संभावना है कि रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद ही फिर से राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाएं। पर पार्टी का एक बड़ा तबका राबड़ी देवी या तेजस्वी में से किसी एक को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहा है।


राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय कार्यालय दिल्ली, केंद्रीय कैंप कार्यालय, पटना एवं सभी राज्य इकाइयों के प्रदेश कार्यालयों में राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अंतिम प्रकाशन हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन को लेकर रविवार को मंथन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अपने कार्यालय कक्ष में देर शाम तक जमे रहे। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के कार्यालय कक्ष में राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक मेहता 10 को आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए देर तक मंथन करते रहे।

10 को राष्ट्रीय परिषद की बैठक व पार्टी का खुला अधिवेशन
चितरंजन गगन ने बताया कि 03 दिसंबर को पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा और उसी दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रत्याशियों के नामों का प्रकाशन उसी दिन शाम 5 बजे किया जाएगा। 10 दिसंबर को बापू सभागार में नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। उसी दिन पार्टी का खुला अधिवेशन भी होगा। इसके पहले 9 दिसंबर को पटना के मौर्या होटल में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय परिषद और महाधिवेशन में प्रस्तुत किए जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

जदयू से दोस्ती चाहते हैं रघुवंश, तेजस्वी ने कहा- ऐसे बयान का मतलब नहीं
राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह बिहार में भाजपा को हराने, हटाने के लिए जदयू से मिलने के पक्षधर हैं। महाराष्ट्र में भाजपा को मिली पटखनी के बाद उन्होंने कहा कि उस राजनीति का साइड इफेक्ट जल्दी ही बिहार में भी देखने को मिल सकता है। जदयू-राजद के बीच अंदरखाने में बातचीत शुरू हो गई है। 


राजद को भी जदयू के साथ जाने से कोई ऐतराज नहीं है। डॉ. सिंह ऐसा दावा पिछले कई महीने से कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर भाजपा को हराने के लिए गैर-भाजपाई दल को एकजुट होने की बात कही है। बोले- बिहार में भी भाजपा का महाराष्ट्र जैसा हाल होने वाला है। नीतीश कुमार अनकम्फर्टेबल हैं। हालांकि, इस संबंध में तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। इस तरह के बयान का कोई मतलब ही नहीं है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें