• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News on the day of makar sankranti lakhs of devotees took a dip of faith in the ganges donated sesame seeds

मकर संक्रांति पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, तिल दान किया

Patna News - अनुमंडल के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में परंपरागत श्रद्धा और विश्वास के साथ मकर संक्रांति का त्योहार मनाया गया।...

Jan 16, 2020, 08:51 AM IST
Patna News - on the day of makar sankranti lakhs of devotees took a dip of faith in the ganges donated sesame seeds
अनुमंडल के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में परंपरागत श्रद्धा और विश्वास के साथ मकर संक्रांति का त्योहार मनाया गया। इस दौरान गंगा तट पर डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं का अहले सुबह से ही तांता लगा रहा। प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर गंगा नदी में नाविकों के साथ गोताखोरों तथा एसडीआरएफ की टीम भी तैनात थी। पुलिस गश्ती वाहन भी गंगा नदी के किनारे घूम कर जायजा ले रही थी। खुसरूपुर में मकर संक्रांति का त्योहार लोगों ने धूमधाम से मनाया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने गंगा स्नान किया तथा तिल व उससे बनी सामग्री का दान किया। इसके साथ ही बच्‍चों ने पतंग उड़ा कर इस त्योहार को धूमधाम से मनाया। मकर संक्रांति के मौके पर बुधवार को मसौढ़ी के स्थानीय गांधी मैदान में युवा जदयू द्वारा पतंग उत्सव का आयोजन किया गया एवं 19 तारीख को बनने वाली मानव शृंखला को लेकर मॉक ड्रिल किया गया। इस मौके पर युवा जदयू कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता व स्कूल के शिक्षक मौजूद थे।

आरएसएस के सामूहिक दही-चूड़ा भोज में जुटे लोग

बिक्रम |
मकर संक्राति पर पार्वती उच्च विद्यालय के खेल मैदान में बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से मकर संक्रांति मनाई गई। संघ के पटना विभाग कार्यवाह अजित कुमार ने मकर संक्रांति पर विस्तृत चर्चा की। उसके बाद उपस्थित लोगों को चूड़ा-दही का सामूहिक भोज कराया गया। मौके पर रामनाथ तिवारी, हृदया सिंह, राकेश सिंह, तेज नारायण शर्मा, अवनीश कुमार, ताराकांत तिवारी, रोहित कुमार, उज्ज्वल कुमार, पवन कुमार, गुंजन कुमार, बीरू कुमार, बंटी कुमार, विकास कुमार, मनु कुमार, सोनू सिंह, गोलू आदि स्वयंसेवक उपस्थित थे। मसौढ़ी में मकर संक्रांति पर बुधवार को राजद नेता लाला यादव की ओर से स्थानीय कर्पूरी चौक स्थित पार्टी कार्यालय में दही-चूड़ा का भोज आयोजत किया गया, जिसमें राजद समेत बड़ी संख्या में अन्य राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

X
Patna News - on the day of makar sankranti lakhs of devotees took a dip of faith in the ganges donated sesame seeds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना