स्कूलों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू, एप पर भेजा असाइनमेंट

Patna News - लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए पटना के कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू की हैं। क्योंकि स्कूल कब खुलेंगे अभी यह...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST

लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए पटना के कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू की हैं। क्योंकि स्कूल कब खुलेंगे अभी यह तय नहीं है। ऐसे में बच्चों को इंगेज रखने के लिए उन्हें मोबाइल पर असाइनमेंट दिए जा रहे हैं। कार्मेल हाई स्कूल ने मोबाइल एप के जरिये लर्न फ्रॉम होम असाइनमेंट दिया है। कार्मेल स्कूल ने अपने एप पर बच्चों को असाइनमेंट दिया है। सेंट माइकल हाईस्कूल ने भी बच्चों को मोबाइल पर ही असाइनमेंट दिया गया है। शहर के अन्य स्कूल भी बच्चों को ऑनलाइन लिंक भेज कर इंगेज रख रहे हैं। सीबीएसई के भी एेसे निर्देश थे। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए यह किया जा रहा है।

दीक्षा एप पर पूछे जा रहे क्रिएटिव सवाल : सीबीएसई ने छात्रों को इंगेज रखने के लिए नई रणनीति बनाई है। दीक्षा एप पर बोर्ड की ओर से क्रिएटिव सवाल पूछे जा रहे हैं। ये सवाल इनोवेटिव और क्रिटिकल थिंकिंग के हैं। प्रश्न 7वीं-10वीं कक्षा के छात्रों के लिए गणित, विज्ञान, अंग्रेजी और हिंदी विषय पर आधारित हैं।

छात्रों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। स्टूडेंट्स घर बैठ कर केवल पढ़ाई करें। क्लास के अनुसार दीक्षा एप पर स्टूडेंट्स पढ़ाई करें। बोर्ड छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित है।
- डॉ. राजीव रंजन सिन्हा, सिटी को-ऑर्डिनेटर, सीबीएसई

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना