• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News patna half marathon will take 16 6 thousand runners women39s wrestler geeta fogat will also come
--Advertisement--

पटना हाफ मैराथन 16 को, 6 हजार धावक लेंगे हिस्सा, महिला पहलवान गीता फोगाट भी आएंगी

Patna News - पटना हाफ मैराथन 16 दिसंबर को होगा। विजेता को 10 लाख रुपए पुरस्कार मिलेगा। शनिवार को प्रेसवार्ता में प्रमंडलीय...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:35 AM IST
Patna News - patna half marathon will take 16 6 thousand runners women39s wrestler geeta fogat will also come
पटना हाफ मैराथन 16 दिसंबर को होगा। विजेता को 10 लाख रुपए पुरस्कार मिलेगा। शनिवार को प्रेसवार्ता में प्रमंडलीय आयुक्त रॉबर्ट एल चोंग्थू ने कहा कि गांधी मैदान से शुरू होने वाले हाफ मैराथन की मुख्य अतिथि गोल्ड मेडलिस्ट गीता फोगाट होंगी। इन्हीं के जीवन पर आमिर खान ने सुपरहिट फिल्म दंगल बनाया था। उद‌्घाटन पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय करेंगे। इस दौरान डीएम कुमार रवि व बीएमपी के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय उपस्थित रहेंगे। प्रमंडलीय आयुक्त ने हाफ मैराथन की टी-शर्ट और मेडल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि दूसरी बार आयोजित हो रहे हाफ मैराथन में देश के अलग-अलग प्रांतों से 6000 धावक भाग लेंगे। इसमें भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। 21 किलोमीटर के मैराथन में भाग लेने के लिए 900 रुपए, 10 किलोमीटर के लिए 800 रुपए और 4 किलोमीटर के लिए 400 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन www.patnamarathonbihar.com पर होगा। ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बोरिंग रोड व कंकड़बाग स्थित गोल्ड जिम और राजवंशीनगर स्थित एलबीडब्ल्यू रेस्टोरेंट में होगा। प्रतियोगिता दो श्रेणियों में होगी। 21 और 10 किलोमीटर के प्रतिभागी 4 किलोमीटर की दौड़ में भी हिस्सा ले सकते हैं।

14 व 15 दिसंबर को मिलेगी रनिंग किट|रजिस्टर्ड धावकों को 14 और 15 दिसंबर को रनिंग किट मिलेगी। इसमें एक बैग, टीशर्ट, रनिंग बिब और नंबर होगा। वैलनेस एक्सपो में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दिखा कर इसे प्राप्त कर सकेंगे। 16 दिसंबर यानी मैराथन के दिन रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।

बैंक खाते में जाएगा पैसा |विजेता के बैंक खाते में इनाम का पैसा जाएगा। अलग-अलग उम्र वर्ग बनाया गया है। प्रतियोगिता के दिन ओवरऑल तीन पुरुष और तीन महिला विजेताओं की घोषणा की जाएगी। बाकी विजेताओं की सूची तीन दिनों के अंदर पटना मैराथन की वेबसाइट पर मिलेगी। विजेताओं से पटना मैराथन की टीम संपर्क कर पैन कार्ड लेगी। इसके 30 दिनों के अंदर जीती हुए राशि बैंक खाते के माध्यम से भेज दी जाएगी।

पहले मैराथन के विजेता ने 1 घंटा, 7 मिनट, 3 सेकेंड में पूरी की थी दौड़ | पिछले साल हुए पहले पटना हाफ मैराथन के पुरुष विजेता जमशेदपुर के अर्जुन टुडू बने थे। उन्होंने 1 घंटा 7 मिनट 3 सेकेंड में दौड़ पूरी की थी। महिला विजेता कोलकाता की प्रतिमा टुडू बनी थीं। उन्होंने 1 घंटा 27 मिनट 35 सेकेंड में दौड़ पूरी की थी।

टीशर्ट का लोकार्पण करते प्रमंडलीय आयुक्त रॉबर्ट एल चोंग्थू।

X
Patna News - patna half marathon will take 16 6 thousand runners women39s wrestler geeta fogat will also come
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..