• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News patna is the ninth city in the country where the disinfection tunnel as soon as it enters the vegetable market spraying of sanitizer on the body of the customers

पटना देश का नौवां शहर जहां डिसइन्फेक्शन टनल, सब्जी मंडी में घुसते ही ग्राहकाें के शरीर पर हाेगा सेनेटाइजर का छिड़काव

Patna News - नगर निगम की ओर से कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कीटाणुनाशक टनेल का निर्माण किया गया है। राजेंद्रनगर...

Apr 07, 2020, 08:01 AM IST

नगर निगम की ओर से कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कीटाणुनाशक टनेल का निर्माण किया गया है। राजेंद्रनगर ओवरब्रिज के नीचे लगने वाले सब्जी मार्केट में आने वालाें को अब इस टनेल से होकर गुजरना होगा। सब्जी मार्केट में लगनेवाली भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। डीएम कुमार रवि व मेयर सीता साहू ने सोमवार को इस टनेल का उद्घाटन किया। निगम द्वारा अन्य सब्जी मंडियों में भी इस विशेष डिसइन्फेक्शन टनेल का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे लोगों को सेनेटाइज किया जा सकेगा।

सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सेवा

नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा कि इस टनेल को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक चालू रखा जाएगा। टनेल में प्रवेश करते ही चारों तरफ से उस व्यक्ति पर सेनेटाइजर (सोडियम हाइपोक्लोराइट) स्प्रे होगा। लेकिन सेनेटाइजर सिर्फ शरीर और कपड़े के ऊपरी हिस्से को ही संक्रमण मुक्त कर सकता है। संक्रमण से बचे रहने के लिए मास्क लगाना व दूरी का पालन करना जरूरी है।

ध्यान रखें यहां भी दूरी जरूरी है, क्योंकि सेनेटाइजर सिर्फ शरीर और कपड़े के ऊपरी हिस्से को ही संक्रमण मुक्त कर सकता है

शहर के चार अन्य स्थानों पर भी बनेगा टनल

आगे मीठापुर, दीघा, बाजार समिति और मुसल्लहपुर सब्जी मंडी में इसकी व्यवस्था की जाएगी। राज्य का यह पहला सेनेटाइजर टनेल है। इससे पहले हैदराबाद, हुबली, मैसूर, तिरुपुर, सलेम, इरोड, गोरखपुर जैसे शहरों में ऐसे टनेल का प्रबंध किया गया है। एक टनेल का निर्माण पर 1.50-2 लाख रुपए की लागत आई है।

राजेंद्रनगर सब्जी मंडी में बने टनल से गुजरते डीएम कुमार रवि व मेयर सीता साहू।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना