• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Fatuha News peepful of the raw dargah divided into three parts when the tourists hit the ship

सैलानियों के जहाज से टकराने पर तीन भागों में बंटा कच्ची दरगाह का पीपापुल

Patna News - कच्ची दरगाह स्थित पीपा पुल से बुधवार को सैलानियों से भरा जहाज टकरा गया। इससे पीपा पुल तीन भागों में बंट गया। जिस...

Dec 05, 2019, 07:22 AM IST
Fatuha News - peepful of the raw dargah divided into three parts when the tourists hit the ship
कच्ची दरगाह स्थित पीपा पुल से बुधवार को सैलानियों से भरा जहाज टकरा गया। इससे पीपा पुल तीन भागों में बंट गया। जिस समय जहाज टकराया, उस समय पीपा पुल पर दर्जन भर वाहन थे। लेकिन, संयोग से सभी वाहन पुल पर सुरक्षित रह गए। वाहनों पर सवार लोग पुल की दोनों तरफ भागने लगे, जिससे आपाधापी मच गई। पांच-छह लोगों ने गंगा में कूदकर जान बचाई। उधर, जहाज में सवार सैलानी भी मामूली रूप से चोटिल हो गए। कुल 22 सैलानी थे। नदी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची अाैर गायघाट स्थित जेटी कार्यालय को सूचित किया। जेटी पर तैनात आईडब्लूएआई के कर्मचारी एक अन्य जहाज से घटनास्थल पर पहुंचे अाैर फंसे सैलानियों को लेकर गायघाट की ओर चले गए। दुर्घटनाग्रस्त जहाज अब भी पीपा पुल से सटकर गंगा में फंसा है। उधर पुलिस ने पीपा पुल पर फंसे वाहनों को सुरक्षित उतरवा लिया है। सैलानियों से भरा यह जहाज कोलकाता से वापस वाराणसी लौट रहा था।

कोलकाता से वाराणसी लौट रहा था सैलानियों से भरा जहाज

टक्कर के बाद पीपा पुल में सटकर फंसा रहा जहाज। दूसरे जहाज से ले जाए गए सैलानी।

पार करने के लिए छाेड़ी थी कम जगह

जहाज को पार कराने के लिए पीपा पुल को खोला गया था। लेकिन जितनी जगह खोली गई वह जहाज के पार हाेने के लिए पर्याप्त नहीं थी। जब जहाज धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ा तो पानी की तेज धारा से असंतुलित हो गया और उसके पिछले भाग से पीपा पुल की टक्कर हो गई। कुछ दिन पहले ही यही जहाज जब सैलानियों को लेकर वाराणसी से कोलकाता ले जा रहा था तो पुल खोलने के क्रम मंे ड्रेजिंग मशीन से टकरा कर पीपापुल टूट गया था, जिसे तीन दिन बाद ठीक कराया गया था।

मरम्मत के लगेंगे छह दिन

पुलिस के मुताबिक, पुल की मरम्मत होने में पांच-छह दिन लग जाएंगे। तब तक राघोपुर क्षेत्र की सोलह पंचायतों की आबादी प्रभावित होगी। फतुहा के थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि जहाज के यात्रियोंे को दूसरे जहाज से पुलिस अभिरक्षा में गायघाट के लिए रवाना कर दिया गया। जिस समय पुल को खोला जा रहा था उस समय परिचालन को बंद कराया गया था लेकिन दर्जन भर बाइक सवार व ऑटो वाले पुल पर आ चुके थे।

खुले पीपा पुल पर तीन घंटे तक फंसे रहे लोग

राघोपुर |पीपा खुलने के कारण तीन घंटे से अधिक समय तक दोनों तरफ लोगों की आवाजाही रुक गई। वहीं वाहनों की भी दोनों तरफ लंबी कतार लग गई। 3 घंटे से ज्यादा समय तक लोग पुल पर खड़े रहे। शाम पांच बजे तक पीपा पुल नहीं जोड़ा जा सका था। पीपा पुल नहीं जुटने के कारण आवागमन चालू नहीं हो सका। एक सप्ताह में दो बार पुल खुलने और जाम में फंसने से लोगों में आक्रोश देखा गया। पुल पर जाम में फंसे ललन कुमार ने बताया कि पुल खोलने से पहले सूचना भी नहीं दी जाती है। उसने बताया कि पीपा खुलने के कारण तीन घंटे से पुल पर खड़ा हूं। वहीं जाम में फंसे सतीश कुमार ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर लगातार दो बार पुल खोल दिया गया। उसने कहा कि पुल खोलकर जहाज क्रॉसिंग के बाद पुल को नहीं जोड़ा गया।

Fatuha News - peepful of the raw dargah divided into three parts when the tourists hit the ship
X
Fatuha News - peepful of the raw dargah divided into three parts when the tourists hit the ship
Fatuha News - peepful of the raw dargah divided into three parts when the tourists hit the ship
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना