पटना / बाइक की डिक्की से 1.70 लाख रु. निकाल कर भाग रहे बदमाश को पब्लिक ने दबोचकर पीटा, पैसा बरामद



People in Patna beat Criminal
X
People in Patna beat Criminal

  • बैंक से रकम निकालकर जा रहा था कारोबारी का स्टाफ, आशियाना माेड़ के पास हुई घटना
  • ट्रैफिक जाम होने के कारण फंस गई थी पीड़ित की बाइक, इतने में बदमाश ने की वारदात

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2019, 06:05 AM IST

पटना. राजधानी में एक लुटेरा शुक्रवार काे भीड़ के हत्थे चढ़ गया। लाेगाें ने उसकी जमकर पिटाई ताे की ही, लूटा गया पैसा भी बच गया। घटना आशियाना माेड़ के पास हुई। रुकुनपुरा में आरएम ट्रेडिंग नाम से छड़-सीमेंट का कारोबार करने वाले प्रवीण कुमार के स्टाफ श्रवण कुमार राजा बाजार स्थित एसबीआई की शाखा से 1.70 लाख रुपए निकालकर बाइक से दुकान जा रहे थे। वह अकेले थे।

 

आशियाना मोड़ के पास ट्रैफिक जाम में उनकी बाइक फंस गई। इस दाैरान ही श्रवण की बाइक की डिक्की को पैदल जा रहे 24 साल के लुटेरे रोहन ने हाथ मारकर तोड़ दिया। जब तक श्रवण कुछ समझ पाते, वह शातिर डिक्की में रखे नोटों का बंडल लेकर भागने लगा। श्रवण ने शोर मचाना शुरू किया लेकिन वहां पुलिस नहीं थी। स्थानीय लोगों के साथ श्रवण ने उसे खदेड़ना शुरू किया। लोगों को पीछे से आता देख लुटेरा पास के एक घर में घुस गया।

 

उसके बाद लोगों ने उसे दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। इस बीच लुटेरे ने पॉकेट से कुछ नशीला पदार्थ निकाला और खा लिया। घटना के करीब 20-25 मिनट बाद पुलिस वहां पहुंची। पुलिस उसे थाने ले गई और बाद में उसे शास्त्रीनगर अस्पताल में भर्ती करा दिया। गिरफ्तार लुटेरे के पास से पुलिस ने लूटे गए 1.70 लाख रुपए बरामद कर लिए। 


अगर पब्लिक सतर्क नहीं होती तो लुटेरा भाग जाता 
भले की पुलिस के अधिकारी सड़क पर पुलिसिया तैनाती का दावा करते हैं। डीआईजी सड़क पर उतर जाते हैं। इसके बावजूद पुलिस की जितनी मुस्तैदी होनी चाहिए वह नहीं दिख रही है। प्रवीण ने बताया कि श्रवण ने हिम्मत दिखाई और पब्लिक ने उनका साथ दिया। शोर मचाते ही पब्लिक सतर्क हो गई और उस लुटेरे का पीछा करने लगी। पुलिस मौके पर नहीं थी। पब्लिक की मदद से ही रकम बरामद हुई और वह पकड़ा गया। प्रवीण का दावा है कि घटना में उसके अलावा एक-दो और अपराधी थे लेकिन वे भीड़ में इधर-उधर फरार हो गए। 

 

बेहाेशी का कर रहा था नाटक 
एयरपोर्ट थानेदार केके मजूमदार ने बताया कि पब्लिक और पुलिस दोनों ने बदमाश को पकड़ा है। वह जलपाईगुड़ी का बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह बेहोशी का नाटक कर रहा है। पुलिस अन्य फरार बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है।

COMMENT