• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News physical verification of the booths of the shos monitoring of wattsapp group gps comprising 73 stations
विज्ञापन

थानेदार कर रहे बूथों का भौतिक सत्यापन, 73 थानों को मिलाकर बना वाट्सएप ग्रुप, जीपीएस से हो रही निगरानी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:36 AM IST

Patna News - पटना पुलिस चुनावी तैयारी में लग गई है। लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर इसबार पटना पुलिस कई नए कदम उठा रही है।...

Patna News - physical verification of the booths of the shos monitoring of wattsapp group gps comprising 73 stations
  • comment
पटना पुलिस चुनावी तैयारी में लग गई है। लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर इसबार पटना पुलिस कई नए कदम उठा रही है। तकनीकी रूप से दक्ष पुलिसकर्मियों को मिलाकर एक नई टीम बनाई गई है। जिले के 73 थानों को मिलाकर एक नया वाट्सएप ग्रुप बना है, जिसमें थानेदारों के अलावा तकनीकी सेल के कर्मी और कुछ वरीय अधिकारी जुड़े हुए हैं। सभी थानेदारों से बूथों का भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। थानेदारों को बूथों का निरीक्षण करते हुए फोटोग्राफ ग्रुप में डालना होता है। हर दिन तकनीकी सेल उन्हें बताती है कि उनके इलाके के कितने बूथों का भौतिक सत्यापन होना बच गया है। थानेदार भौतिक सत्यापन में लापरवाही न बरतें इसके लिए जीपीएस के माध्यम से उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है। थानेदारों को हमेशा ऑनलाइन रहने का निर्देश दिया गया है।

हिस्ट्रीशीटर और वारंटियों पर पुलिस की नजर | अर्धसैनिक बलों की टीम ने इलाके के थानों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है। सभी थानेदारों को इलाके के हिस्ट्रीशीटर, वारंटी अपराधी, क्रिमिनल तत्वों की जानकारी अर्धसैनिक बलों को देनी है। वहीं शांतिपूर्ण चुनाव और निष्पक्ष चुनाव में बाधक तत्वों की भी पहचान की जा रही है। पिछले चुनावों में जिन लोगों पर मामले दर्ज हुए थे उन पर भी पुलिस नकेल कस रही है।

तीन कंपनियों ने संभाला मोर्चा

जिले में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियों ने शनिवार से मोर्चा संभाल लिया है। बाढ़ में सीआरपीएफ, विक्रम में आरपीएफ और धनरुआ में सीआईएसएफ की एक-एक कंपनी पहुंच गई है। अर्धसैनिक बलों की इन कंपनियों ने शनिवार को पालीगंज, दुलहिन बाजार, धनरुआ, कादिरगंज सहित कई इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला। इन कंपनियों को फिलहाल ग्रामीण पटना में तैनात किया गया है। जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पटना पुलिस विशेष तैयारी कर चुकी है। ऐसे इलाकों में रोड डिमाइनिंग का काम शुरू हो गया है। पालीगंज, मसौढ़ी, दुलहिन बाजार, खिरी मोड़ सहित कई इलाकों में डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड की टीम को भेजा गया। ये टीमें इन इलाकों की जांच में जुट गई हैं।

X
Patna News - physical verification of the booths of the shos monitoring of wattsapp group gps comprising 73 stations
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन