करो संभव स्कूल प्रोग्राम में डॉन बॉस्को को प्लैटिनम अवॉर्ड

Patna News - करो संभव स्कूल प्रोग्राम का शनिवार को समापन हो गया। इसका फेलिसिटेशन प्रोग्राम गांधी मैदान स्थित आईएमए हॉल में...

Dec 01, 2019, 10:46 AM IST
Patna News - platinum award for don bosco in do school program
करो संभव स्कूल प्रोग्राम का शनिवार को समापन हो गया। इसका फेलिसिटेशन प्रोग्राम गांधी मैदान स्थित आईएमए हॉल में आयोजित किया गया।

बिहार स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के नवीन कुमार ने पटना के डिफरेंट स्कूल्स में चल रहे वर्कशॉप में किए गए बेहतर प्रदर्शन के आधार पर स्कूल्स, टीचर्स और स्टूडेंट्स को पुरस्कृत किया। डॉन बॉस्को एकेडमी को सर्वश्रेष्ठ स्कूल प्लैटिनम अवॉर्ड मिला। स्कूल ऑफ ग्लोबल एजुकेशन, कुर्जी को गोल्ड मिला तो वहीं मानवा भारती इंटरनेशनल स्कूल, फुलवारी शरीफ को सिल्वर अवॉर्ड मिला। जबकि दिल्ली पब्लिक स्कूल, पटना ने इस अभियान में एम्बेसडर स्कूल की भूमिका निभाई। कार्यक्रम में बिहार स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, आई वैल्यू स्किल पटना, एप्पल, डेल, एचपी और लेनोवो का भी सहयोग रहा। आई वैल्यू स्किल के डायरेक्टर राकेश सरन ने बताया कि 10 अगस्त को पटना के 50 से अधिक स्कूलों में एक दिवसीय इंडक्शन वर्कशॉप का आयोजन कराया गया था।

स्टूडेंट्स को प्लास्टिक वेस्ट और इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट को रिसाइकल करना भी सिखाया गया

इसमें स्टूडेंट्स को प्लास्टिक वेस्ट और इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट को लेकर जागरूक किया गया था। बिहार स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड और करो संभव स्कूल प्रोग्राम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वर्कशॉप में स्टूडेंट्स को प्लास्टिक और ई-वेस्ट को रिसाइकल करना भी सिखाया गया था। सरन कहते हैं, दिन-प्रतिदिन पॉल्यूशन बढ़ रहा है। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में अगर हम इसका रिसाइकल करना न सीखे तो आने वाले समय में यह हमारे पर्यावरण को यह काफी नुकसान पहुंचाएगा। पटना वीमेंस कॉलेज के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट की हेड मिनती चकलानवीस ने कहा कि मौजूदा समय में हम सभी को अपने माइंड सेट को बदलने की जरूरत है। इस अवसर पर करो संभव, दिल्ली के तरुण विज और आई वैल्यू स्कूल के प्रोजेक्ट हेड अंजलि सिंह उपस्थित थीं।

X
Patna News - platinum award for don bosco in do school program
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना