--Advertisement--

जब चला पुलिस का डंडा तो मच गई भगदड़, खुद को बचाने भाग रहे लोग एक के ऊपर एक गिरे धड़ाम

आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया हमला, एक जवान घायल

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 09:29 PM IST

पटना। राजधानी में शनिवार को कुशवाहा समाज के मार्च पर जमकर पुलिस का कहर बरसा है। पुलिस के लाठीचार्ज में समाज के कई कार्यकर्ताओं को पूरी तरह घायल हुए हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। समाज के लोगों का कहना है वो लगातार हमले का शिकार हो रहे है। हाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के विरोध कर रहे थे जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए कथित रूप से नीच शब्द का प्रयोग किया था। जिसके विरोध में ये मार्च निकाला गया था। लाठीचार्ज के दौरान एक जवान के हाथ में किसी शख्स ने नुकिली हथियार से हमला कर दिया जिससे जवान घायल हो गया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद मामले का और तूल पकड़ना लिया है।

'नीच' शब्द से आहत हुए कुशवाहा

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने पटना में अपने दिल की बात कही थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में उन्होंने कहा कि वो उनसे बहुत आहत हैं। कुशवाहा ने कहा कि उन्हें 'नीच' कहे जाने पर वो (नीतीश कुमार) अपने शब्द वापस लें या बंद कमरे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने समझाए कि आखिर किस संदर्भ में उन्होंने ये बात कही। मुख्यमंत्री जी को अपना शब्द वापस लेना चाहिए। क्या कारण था नीच कहा गया और जबतक सवाल का जवाब मिलेगा तब गठबंधन की बात करूंगा।

लगातार हमले का शिकार हो रहा कुशवाह समाज

समस्त कुशवाहा समाज समन्वय समिति के अध्यक्ष जेपी वर्मा ने कहा कि कुशवाहा समाज के लोगों पर लगातार हमले हो रहे हैं। हाल ही में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए कथित रूप से नीच शब्द का प्रयोग किया था। बेगूसराय में कुशवाहा छात्रावास के लड़कों के साथ जिस प्रकार घृणित कार्य हुआ। नवादा में बैंक मैंनेजर और गोपालगंज में मुखिया के पति की हत्या हुई है। आखिर कबतक ये सब चलता रहेगा। इसी संबंध में शांतिपूर्ण मार्च निकालकर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended